Home >> In The News >> UP :’लव जिहाद’ कैंपेन की तैयारी में RSS, तैनात होंगे एजेंट

UP :’लव जिहाद’ कैंपेन की तैयारी में RSS, तैनात होंगे एजेंट


download (10)राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यूपी में लव जिहाद के मुद्दे को एक बार फिर हवा देने की तैयारी में है। आरएसएस ने हिंदू जागरण मंच से कहा है कि वह इस अभियान को फिर से शुरू करे। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आरएसएस की ओर से हरी झंडी के बाद हिंदू जागरण मंच रविवार को आगरा के शाहगंज में एक मीटिंग का आयोजन करने जा रहा है। इस बैठक में जागरण मंच के कार्यकर्ता लव जिहाद के मामलों से निपटने की रणनीति पर विचार करने वाले हैं। 
जागरण मंच के नव-निर्वाचित उपाध्यक्ष अज्जू चौहान को मीटिंग की अध्यक्षता की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अज्‍जू चौहान पिछले साल बहू लाओ-बेटी बचाओ अभियान के चलते सुर्खियों में आए थे। उन्होंने जिस वक्त यह लव जिहाद विरोधी अभियान चलाया, उस वक्त वह बजरंग से जुड़े हुए थे। इस कार्यक्रम के बारे में हिंदू जागरण मंच या फिर अज्जू चौहान की तरफ से कुछ ज्यादा नहीं बताया गया है। लेकिन सूत्रों का यह दावा है कि आरएसएस ने जागरण मंच को स्पष्ट संदेश दिया है कि अभियान को बिना किसी विवाद के चलाया जाए। 

मीटिंग की तैयारियों में लगे एक अन्य नेता वरुण उपाध्याय ने बताया कि आगरा में लव जिहाद की घटनाएं बढ़ी हैं, यही कारण है कि मीटिंग के लिए इस जगह को चुना गया है। सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग के दौरान कॉलेजों के भीतर ‘एंटी लव जिहाद एजेंट’ तैनात करने पर भी विचार किया जाएगा। ये एजेंट लव जिहाद के मामले पता चलने पर सबसे पहले जागरण मंच के वरिष्ठ नेताओं को जानकारी देंगे और बाद में लड़की के परिवारवालों से भी इस संबंध में बातचीत की जाएगी। 

 
 

Check Also

गोवंश लेकर जा रहे तस्करों ने वाहनों को मारी टक्कर, फायरिंग कर पुलिस ने दबोचा

सट्टी क्षेत्र में मुगल रोड पर बुधवार शाम को गोवंश तस्करों की वजह से कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *