Home >> In The News >> राजनाथ सिंह बोले, नहीं कम हुआ 56 इंच का सीना

राजनाथ सिंह बोले, नहीं कम हुआ 56 इंच का सीना


images (6)नई दिल्ली।  मोदी सरकार के दो साल पूरे हुए हैं। इस मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पीएम मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 56 इंच का सीना एक इंच भी कम नहीं हुआ है।

राजनाथ सिंह ने पाक को दी सलाह

राजनाथ सिंह ने कहा कि यह भी कहा कि यदि पाकिसतान के पास अपनी भूमि में आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम कसने की क्षमता नहीं है तो उसे भारत की मदद लेनी चाहिए।

सिंह से ‘आप की अदालत’ कार्यक्रम में मोदी के लोकसभा प्रचार के बारे में सवाल पूछा किया गया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान से निबटने के लिए 56 इंच के सीने की जरूरत है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि उनका 56 इंच का सीना घटा नहीं है। मै गृह मंत्री हूं। मैं गोपनीय मामले जानता हूं। मेरे साथ आईबी है। यह कम नहीं हुआ है। इस मामले में कोई सन्देह नहीं होना चाहिए। मैं केवल यही कह सकता हूं कि 56 इंच का सीना बरकरार है।

गृह मंत्री ने कहा कि वह पाकिस्तान को यह संदेश देना चाहते हैं कि उसे अपनी भूमि पर आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम कसनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘यदि पाकिस्तान को लगता है कि आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम कसने की उसमें क्षमता नहीं है तो उसे भारत से सहायता मांगनी चाहिए। यदि वे चाहें तो यह हो सकता है। वे विश्व के अन्य देशों से भी सहायता मांग सकते हैं।’ सिंह ने कहा कि पिछले दो सालों में पाकिस्तान से घुसपैठ में 52 प्रतिशत की कमी आयी है। माओवादियों द्वारा शहीद किये गये सुरक्षाकर्मियों की संख्या में भी कमी आयी है।

उन्होंने यह भी कहा कि फाइलों में कांग्रेस से संबंधित लोगों द्वारा राजनीतिक कारणों के चलते बदलाव किए गए। यह पूछे जाने पर कि मालेगांव विस्फोट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने प्रज्ञा ठाकुर को क्लीन चिट क्यों दी, उन्होंने कहा कि जब जांच एजेंसी ने इस बारे में पता किया तो चीजें स्पष्ट हो गयीं। उन्होंने कहा कि एनआईए को अधिकतम स्वायत्तता दी गयी है कि उसे कानूनी राय के लिए फाइलों को गृह मंत्रालय भेजने की आवश्यकता नहीं है तथा उन्हें वह सीधे कानून मंत्रालय के पास भेज सकती है।

कालेधन के मुद्दे पर राजनाथ ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान कोई वादा नहीं किया गया था कि प्रत्येक के बैंक खाते में 15 लाख रूपये जमा करवाए जाएंगे।

 

Check Also

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ इटली, भेजा विशेषज्ञों का दल और आक्सीजन उत्पादन संयंत्र

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत की मदद के लिए इटली ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *