Home >> Breaking News >> सहारा की 4700 एकड़ जमीन की लगेगी बोली

सहारा की 4700 एकड़ जमीन की लगेगी बोली


The-resort-s-4700-acres-in-14-states-will-now-bidमुंबई। निवेशकों के पैसे लौटाने के लिए सहारा की देश के 14 राज्यों की 4700 एकड़ जमीन की बोली लगाई जा सकती है। इस जमीन की कीमत करीब 6,500 करोड़ रुपए बताई जा रही है। सहारा का दावा है कि उसके पास कुल 33,633 एकड़ जमीन है। जिनमें से लोनावाले के पास एम्बे वैली सिटी में 10,600 एकड़ जमीन है जबकि, 1,000 एकड़ जमीन उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में है।

इस महीने की शुरुआत में सुप्रीम कोर्ट ने सहारा प्रमख सुब्रत रॉय और सहारा समूह के निदेशक अशोक रॉय चौधरी को चार हफ्ते के लिए पैरोल पर रिहा किया है। सेबी की तरफ से मामला कोर्ट में घसीटने के बाद रॉय साल 2014 के मार्च से ही तिहाड़ जेल में बंद था। सुप्रीम कोर्ट ने सहारा के प्रमुख सुब्रत रॉय से कहा कि वे पांच हजार करोड़ बैंक गारंटी और पांच हजार करोड़ रुपए जमानत के लिए वो अपनी संपत्ति को बेच सकते हैं।

सुप्रीम कोर्ट के इस निर्देश के बाद बाजार नियामक संस्था सेबी ने एचडीएफसी रियल्टी और सेबी कैपिटल मार्केट को आदेश दिया है कि वे सहारा की देशभर की 60 संपत्तियों की बोली लगा सकते है।

इसके बाद ऐसी उम्मीद है कि सहारा की 60 संपत्तियों को बोली लगाकर 6,500 करोड़ रुपए जुटा लिए जाएंगे। हालांकि, बाजार के सूत्रों का कहना है कि जमीन का काफी बड़ा हिस्सा ग्रामीण क्षेत्र का खेती वाला है। जिसकी अपेक्षाकृत कम बोली लगने की संभावना है। मुंबई मे सहारा का वर्सोवा प्लॉट करीब 106 एकड़ में फैला हुआ है। तीन साल पहले इसकी कीमत 19,300 करोड़ रुपए लगाई गई थी।


Check Also

असिस्टेंट मैनेजर पद पर निकली भर्ती. ऐसे करे अप्लाई

नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्मार्ट गवर्नमेंट ने यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया के लिए असिस्टेंट मैनेजर, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *