Home >> Breaking News >> यूपी में भाजपा उतारेगी इन दिग्गजों की फौज

यूपी में भाजपा उतारेगी इन दिग्गजों की फौज


cabinet-ministers_1464543939उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा न सिर्फ मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश करेगी, बल्कि आधा दर्जन दिग्गज केंद्रीय नेताओं को अलग-अलग अहम जिम्मेदारी भी सौंपेगी। चेहरा और नेताओं को दी जाने वाली जिम्मेदारी पर मंथन जारी है। जिम्मेदारी दिए जाने के क्रम में एक सुझाव यह भी है कि राज्य को अलग-अलग जोन में बांट कर नेताओं को अलग-अलग प्रभार दिया जाए।
इसके अलावा अलग-अलग जोन के लिए स्थानीय मुद्दों के साथ परिस्थितियों के हिसाब से अलग-अलग मुद्दे भी चुने जाएं। जिन नेताओं को जिम्मेदारी दिए जाने पर मंथन चल रहा है, उनमें सरकार में शामिल राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और संगठन के कुछ दिग्गजों के नाम हैं। इसके अलावा यूपी से मंत्रिमंडल में शामिल अन्य नेताओं को भी जिम्मेदारी दी जाएगी।

पेश होगा मुख्यमंत्री पद का चेहरा

पार्टी सूत्रों ने बताया कि नेतृत्व राज्य में मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश किए जाने पर सहमत नहीं है, बल्कि इस पर व्यापक मंथन चल रहा है। मुख्य समस्या यह है कि चेहरा पेश किए जाने की स्थिति में किस बिरादरी के नेता को आगे किया जाए। नेतृत्व की इच्छा राज्य के महत्वपूर्ण पदों को अलग-अलग बिरादरी में बांट कर गैरजाटव दलित और गैरयादव पिछड़ी जाति को सीधा संदेश देने की है। इसी रणनीति के पहले पड़ाव में पिछड़ी जाति के केशव प्रसाद मौर्य को राज्य के संगठन की जिम्मेदारी दी गई।

अब नेतृत्व चुनाव अभियान समिति और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए नाम तय करने से पहले जातीय समीकरण बिठाने में जुटी है। सूत्रों का कहना है कि एक पद ब्राह्मण बिरादरी को दिया जाना तय है। जहां तक केंद्रीय नेताओं जिम्मेदारी दिए जाने का सुझाव है तो इस पर अंतिम फैसला होना बाकी है। लेकिन रणनीतिकारों का मानना है कि बहुत बड़ा राज्य होने के कारण पार्टी नेतृत्व इस सुझाव पर सहमति की मुहर लगा सकता है। 

 
 

Check Also

जहांगीराबाद थाना के ग्राम बेरिया में दो पक्षों में हथगोले चलने के मामले में पुलिस ने बीस लोगों को किया गिरफ्तार

 जहांगीराबाद थाना के ग्राम बेरिया में दो पक्षों में हथगोले चलने के मामले में पुलिस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *