Home >> Exclusive News >> गैर मुसिलमो को मदीना में मिली प्रवेश की मंजूरी

गैर मुसिलमो को मदीना में मिली प्रवेश की मंजूरी


jeddah-mosque_574d499383f8eएजेंसी/ रियाध : मुसलमानों के तीर्थ स्थल मदीना में अब गैर मुसलमानों के प्रवेश को भी मंजूरी दे दी गई है। मुसलमानो की तरह अब वो भी मदीना आ सकते है। यह जानकारी उम्मीद डॉट कॉम पर मदीना की कूबा मस्जिद के इमाम शेख सालेह अल मिगमासी के हवाले से दी गई है।

इस बयान के गैर मुसलमानों को जेद्दा के चार मस्जिदों में प्रवेश की अनुमति दी गई है। स्थानीय समाचार चैनल अल अरीबिया ने बताया कि इसका उद्देश्य गैर मुसलमानों को इस्लाम की सभ्यता से परिचित कराना है। सऊदी अरब ने गैर मुसलमानों के धार्मिक स्थल मक्का शहर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है।

हालांकि, कई इस्लामिक देशों ने पर्यटकों के आकर्षण के लिए गैर मुसलमानों को मस्जिद में प्रवेश की अनुमति दे रखी है। कहा जा रहा है कि सउदी अरब का यह कदम आईएसआईएस द्वारा फैलाए जा रहे कट्टरपंथ के विरोध की वजह से लिया गया है।

सऊदी के क्राउन प्रिंस का कहना है कि हजारों से जकड़ी हुई व्यवस्थाओँ में एकाएक परिवर्तन नहीं आ जाता है। फिर भी सऊदी अरब में बदलाव की बयार तेजी से बह रही है।


Check Also

ब्रिटेन में 50 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की तीसरी डोज लगाने की तैयारी, दो रणनीतियों पर काम कर रही सरकार

कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ जंग को ब्रिटेन (Britain) निर्णायक मोड़ पर पहुंचाने की तैयारी में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *