Home >> Breaking News >> पैरा एथलीट अमित सरोहा का शानदार प्रदर्शन जारी

पैरा एथलीट अमित सरोहा का शानदार प्रदर्शन जारी


Amit-Kumar-Saroha_574e81c74fd00एजेंसी/ सोनीपत : पैरा एथलीट अमित सरोहा का शानदार प्रदर्शन जारी है उन्होंने पोलैंड के स्लूबिश में हुई IPC एथलेटिक्स ओपन प्रतियोगिता में एशियाई रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण और रजत पदक पर कब्ज़ा जमा लिया है. अभी कुछ दिनों पहले ही अमित ने पेरिस में हुए फ्रांस ओपन में स्वर्ण पदक जीता था.

सोनीपत जिले के बैंयापुर गांव के रहने वाले अमित ने रविवार को प्रतियोगिता के डिस्कस थ्रो में शानदार प्रदर्शन कर रियो पैरालिंपिक का टिकट पाया है. वह क्लब थ्रो में पहले ही पैरालिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं. 

अर्जुन अवॉर्डी अमित ने डिस्कस थ्रो में नए एशियाई रिकॉर्ड के साथ रजत जीता है. उन्होंने 10.60 मीटर डिस्कस फेंककर नया एशियाई रिकॉर्ड कायम किया. इससे पहले 10.27 मीटर डिस्कस फेंकने का एशियाई रिकॉर्ड भी उनके नाम था. इतना ही नहीं उन्होंने क्लब थ्रो में भी नए एशियाई रिकॉर्ड के साथ सोना जीता है.

उन्होंने कुछ दिनों पहले फ्रांस ओपन में बनाए गए अपने एशियाई रिकॉर्ड 26.58 मीटर में जबरदस्त सुधार करते हुए 27.81 मीटर का नया एशियाई रिकॉर्ड बना दिया. अमित 2012 लंदन पैरलिंपिक में भी हिस्सा ले चुके हैं. उन्होंने 2014 में इंचियोन हुए पैरा एशियाड में डिस्कस थ्रो में रजत व क्लब थ्रो में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था.


Check Also

26 दिन बाद कोरोना की रफ्तार में लगी ब्रेक, लेकिन मौत का तांडव जारी…

कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना सामने आने वाले नए मामलों में बीत कुछ दिनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *