Home >> Exclusive News >> नुवान कुलसेकरा ने आज टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

नुवान कुलसेकरा ने आज टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा


Nuwan+Kulasekara+Australia+v+Sri+Lanka+Commonwealth+QnxfJVRYU0Al_574e8fc9177e9एजेंसी/ कोलंबो: श्रीलंका के मध्यम गति के तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा ने आज टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. हांलाकि वह अभी वनडे और ट्वंटी-20 क्रिकेट खेलते रहेंगे. 33 वर्षीय कुलसेकरा ने अप्रैल 2005 में टैस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था.

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) की ओर से बुधवार को जारी एक विज्ञप्ति में कुलसेकरा ने कहा कि मैं अभी से ही टैस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं। काफी सोच विचार के बाद मेरा ऐसा मानना है कि टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का यह सही समय है. मुझे उम्मीद है कि इस फैसले से मैं वनडे और T-20 क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे सकूंगा. 

11 सालों के टेस्ट क्रिकेट कैरियर में कुलसेकरा को कुल 21 मैच खेलने का ही मौका मिला है. जिनमें उन्होंने 48 विकेट लिए हैं. टेस्ट क्रिकेट में 58 रन पर 8 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 2009 में पी सारा ओवल में किया था. टैस्ट क्रिकेट में 64 रन उनका सर्वाधिक स्कोर है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ लाडर्स में बनाया था. उन्होंने अपना आखिरी टैस्ट मैच जून 2014 में लाडर्स में ही खेला था. 

वही श्रीलंका के लिए वनडे में कुलसेकरा ने अब तक 34.08 की औसत से 173 एकदिवसीय मैचों में 186 विकेट लिए हैं. वह मार्च 2009 में वनडे क्रिकेट में विश्व के नंबर वन गेंदबाज थे.


Check Also

कोरोना की वजह से BCCI का बदल सकता है IPL प्लान, अब इस एक शहर में खेले जाएंगे सारे मुकाबले

 इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन पर कोरोना की वजह से मंडराते खतरे को देखते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *