Home >> Breaking News >> वाराणसी में बीजेपी कार्यालय पर छापा

वाराणसी में बीजेपी कार्यालय पर छापा


ECI

वाराणसी,एजेंसी-12 मई। वाराणसी संसदीय सीट पर रोमांचक मुकाबले के तहत सोमवार को होने वाले मतदान से एक दिन पहले उत्तर प्रदेश पुलिस और चुनाव आयोग के अधिकारियों ने शहर स्थित भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय पर छापा मारा और प्रचार सामग्री जब्त की। इस पर भाजपा की ओर से कड़ा विरोध जताया गया।

शनिवार शाम से चुनाव प्रचार संबंधी सभी गतिविधियों पर लगी रोक के बीच राज्य पुलिस और चुनाव आयोग के उड़न दस्ते ने छापा मारा। वाराणसी संसदीय सीट पर भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस के अजय राय और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल सहित कई उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।

अधिकारियों ने कहा कि यह कार्रवाई चुनाव प्रचार सामग्री जब्त करने के लिए की गई क्योंकि उसे सूचना मिली थी कि सिगरा स्थित भाजपा कार्यालय से भारी मात्रा में ऐसी सामग्री भेजी जा रही है जबकि प्रचार अभियान पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

भाजपा नेताओं ने यद्यपि कहा कि छापे में जब्त की गई सामग्री बिना इस्तेमाल की गई प्रचार सामग्री थी और पार्टी किसी भी प्रचार में संलिप्त नहीं थी। अधिकारियों ने बताया कि जब्त की गई सामग्री में टीशर्ट, पैम्फलेट, बैज शामिल है। अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने पाया कि ये सामग्री भाजपा कार्यालय से भेजी जा रही थी।

पार्टी नेताओं ने इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि बिना इस्तेमाल की गई सामग्री को उनके निर्माताओं को भेजी जा रही थी।

भाजपा नेताओं ने इस छापे को प्रशासन द्वारा आठ मई को मोदी की रैली को अनुमति नहीं दिये जाने से जोड़ा और आरोप लगाया कि यह नवीनतम घटना भाजपा के प्रति प्रशासन और चुनाव अधिकारियों के पक्षपातपूर्ण रवैये की पुष्टि करती है।


Check Also

दिल्ली समेत कई इलाकों में बारिश के साथ ही तापमान में आई गिरावट…

गर्मी के बीच मौसम ने एक बार फिर अपना मिजाज बदल लिया है. राजधानी दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *