Home >> Breaking News >> मोदी के राज में गुजरात तट से होती है मादक पदार्थों की तस्करी- कांग्रेस

मोदी के राज में गुजरात तट से होती है मादक पदार्थों की तस्करी- कांग्रेस


Congress
नई दिल्ली,एजेंसी-12 मई। कांग्रेस ने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर राज्य के तटीय क्षेत्रों की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया और कहा कि गुजरात के तटों से मादक पदार्थों की तस्करी होती है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”बीते 22 और 23 अप्रैल को ऑस्ट्रेलियन कोलिशन मारिटाइम फोर्सेज ने गुजरात के पंजीकृत जहाज लक्ष्मी नारायण से केन्या के तट पर 1,032 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी, जिसका अंतर्राष्ट्रीय मूल्य 2.89 करोड़ रुपये आंका गया।
सिंघवी ने कहा कि जहाज अक्टूबर 2013 में गुजरात के हाजी बासी उर्फ हाजा भाई कठिरियैन द्वारा किराए पर लिया गया था। कठिरियैन का भाई हाजी अजीज कुंगड़ा जामनगर जिले के सालाया शहर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का जाना माना नेता है।
सिंघवी ने आरोप लगाया कि जहाज का उपयोग आतंकवादी गतिविधियों के लिए किया गया।
उन्होंने दावा किया, ”कोलिशन मारिटाइम फोर्सेज के नौसैनिक जहाज के कमांडर टेरी मॉरिसन ने लक्ष्मी नारायण को जब्त किया था। इसमें से बरामद मादक पदार्थ अल-कायदा सहित दूसरे आतंकवादी संगठनों को हिंसात्मक कार्रवाईयों के लिए दिए जाते थे।सिंघवी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर केंद्र सरकार द्वारा आवंटित राशि को तटों की सुरक्षा पर खर्च न करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ”क्या राज्य सरकार गुजरात नौसेना पुलिस के नावों के लिए डीजल उपलब्ध नहीं करवा सकी।


Check Also

सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दिया संकेत, पूरे सूबे में लगाए गए लॉकडाउन को 12 मई से आगे बढ़ाए जाने की है संभावना

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को संकेत दिया कि पूरे सूबे में लगाए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *