Home >> Exclusive News >> इस मंदिर में उतारा जाता है सिर से इश्क का भूत

इस मंदिर में उतारा जाता है सिर से इश्क का भूत


इश्क-की-शायरीउत्तर प्रदेश राज्य के सहारनपुर में बेहट रोड पर स्थित एक हनुमान मंदिर की बात शायद सबसे हट कर है। यहां ऐसे लोगों को लाया जाता है जिनके सिर पर प्यार का भूत सवार होता है।चौंकिए मत! यहां प्यार में पागल आशिकों का इलाज होता है, यह बात सोलहों आने सही है। यहां दूर-दूर से ऐसे लोगों को लाया जाता है, जिनके सिर पर इश्क का भूत सवार होता है।

आपने इश्क और प्यार की अजब-गजब कहानियां सुनी होंगी और आशिकों के पागल होने की बात भी सुनी होंगी। यहां वैसे ही लोगों को लाया जाता है। खबर है है कि कई परिवारों ने यहां आकर अपने सदस्यों के सिर से प्यार का भूत उतरवाया है।
 
शनिवार और मंगलवार को होती है विशेष पूजा…सहारनपुर के बेहट रोड पर स्थित यह हनुमान मंदिर ज्यादा पुराना नहीं है। इसकी स्थापना लगभग आठ साल पहले हुई थी। यह मंदिर राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी के तर्ज पर तैयार की गई है।
 
यहां काल भैरव और प्रेतराज सरकार के अतिरिक्त महाराज श्रीराम भी विराजमान हैं।यहां पर हर शनिवार और मंगलवार को विशेष प्रकार पूजा और अनुष्ठान किए जाते हैं। पूजा के बाद मंदिर के पुजारी आशिक के परिवारों और आशिकों को भी कुछ उपाय बताते हैं। कहते हैं कि उन उपायों पर अमल करने लोगों की समस्या का समाधान हो जाता है।
 
 

Check Also

ताजनगरी में कोविड-19 के नए केसों में लगातार कमी, 200 के करीब

कोरोना वायरस से निपटने के प्रशासनिक इंतजार अब भी नाकाफी हैं। ऑक्‍सीजन लेने से लेकर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *