Home >> Breaking News >> BSF के काफिले पर आतंकी हमला

BSF के काफिले पर आतंकी हमला


martyred_57525c702a3f7एजेंसी/ बिजबेहड़ा : शुक्रवार को दक्षिणी कश्मीर के बिजबेहड़ा में सीमा सुरक्षा बल के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में तीन जवान शहीद हो गए और 6 बुरी तरह से जख्मी हो गए। आतंकियों ने बीएसएफ के जावनों पर फायरिंग भी की। जानकारी के अनुसार, आतंकी बिजबेहड़ा के एक अस्पताल में छुपे हुए थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बिजबेहड़ा कस्बे में दोनों ओर से फायरिंग हुई। ये कस्बा अनंतनाग के करीब है। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन ने ली है। हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। दोनों ओर से हुई फायरिंग में एक भी आतंकी के मारे जाने की खबर नहीं है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने फोन पर बीएसएफ के डीजी से हमले की जानकारी ली। गृह मंत्री ने डीजी को मौके पर जाने का आदेश दिया। जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्रई महबूबा मुफ्ती ने हमले की निंदा की और कहा कि आतंकी संगठन घाटी में माहौल खराब करने में लगे हुए है। लेकिन हमारे सुरक्षा बल के जवान ऐसे हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तत्पर है।

महबूबा ने कहा कि वो हमले में मारे गए जवानों के परिजनों के साथ है और ऐसी घटना से राज्य के लोग डरने वाले नहीं है। जम्मू में एक कार्यक्रम में बोलते हुए महबूबा ने सीधे पाकिस्तान पर निशाना साधा और कहा कि पाकिस्तान के अपने आंतरिक हालात ठीक नहीं है। पाकिस्तान कश्मीरियों के लिए केवल दिखावा करता है। बिजबेहड़ा हमले का जिक्र करते हुए महबूबा ने कहा कि पाकिस्तान का कश्मीर के प्रति यह कैसा प्यार है, जो हमले करवा कर उनकी जान जोखिम में डालता है।


Check Also

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने K-सीरीज का नया डिवाइस Oppo K9 5G चीन में किया लॉन्च, जाने क्या है कीमत

स्मार्टफोन मेकर कंपनी Oppo ने K-सीरीज का नया डिवाइस Oppo K9 5G चीन में लॉन्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *