Home >> Exclusive News >> लता मंगेशकर को तथाकथित गायिका कह कर संबोधित किया

लता मंगेशकर को तथाकथित गायिका कह कर संबोधित किया


Lata-Mangeshkar_55ceda872e6e4एजेंसी/ नई दिल्ली : एआईबी से जुड़े कॉमेडियन तन्मय भट्ट द्वारा मशहूर गायिका लता मंगेशकर और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पर बनाए गए वीडियो को लेकर न्यूयॉर्क टाइम्स ने स्टोरी कवर की। जिसमें अखबार ने लता मंगेशकर को तथाकथित गायिका यानि सो कॉल्ड सिंगर कह कर संबोधित किया है। इससे उनके फैन्स काफी नाराज है। फैन्स की नाराजगी को देखते हुए न्यूयॉर्क टाइम्स ने सफाई देते हुए कहा है कि सो कॉल्ड का इस्तेमाल प्लेबैक सिंगर टर्म के लिए किया गया था न कि लता मंगेशकर के लिए।

अखबार के एडिटोरियल टीम का कहना है कि इस फ्रेज़ के इस्तेमाल को गलत अर्थों में लिया गया है। दरअसल हॉलिवुड में प्लेबैक सिंगिंग का कॉन्सेप्ट नहीं है, ऐसे में लता के प्लेबैक सिंगर के ओहदे को अपने पाठकों को समझाने के लिए अखबार ने सो कॉल्ड का इस्तेमाल किया।

अखबार ने अपने खबर को वीडियो विवाद पर कम और मुंबई पुलिस द्वारा फेसबुक औऱ यू-ट्यूब से वीडियो हटाए जाने पर अधिक फोकस किया है। अखबार की भाषा को लेकर ट्विटर पर जमकर आलोचना हो रही है।

न्यूयॉर्क टाइम्स के साउथ एशिया ब्यूरो चीफ एलेन बेरी ने ट्वीटर पर ही सफाई देते हुए कहा कि सो कॉल्ड का इस्तेमाल यहां उन पाठकों को समझाने के लिए किया गया है, जो भारत से नहीं हैं और उन्हें प्लेबैक सिंगर का मतलब नहीं पता। यहां कोई टिप्पणी नहीं की गई है।


Check Also

आपकी फेसबुक प्रोफाइल कौन देखता है ऐसे करें पता

आपने कभी-न-कभी सोचा होगा कि काश Facebook पर कोई ऐसा फीचर मौजूद होता, जिससे यह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *