Home >> Breaking News >> 4 से 5 सीटों में सिमट जाएगी ‘आप’ – EXIT POLL

4 से 5 सीटों में सिमट जाएगी ‘आप’ – EXIT POLL


Kejri
नई दिल्ली,एजेंसी-13 मई। भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी 5 सीटों के भीतर सिमट जाएगी, किसी ने भी नहीं सोचा था। अरविन्द केजरीवाल और उनके सहयोगियों ने भी नहीं। मगर एक्जिट पोल की हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। सर्वे के मुताबिक आप को 4 सीटों से ज्यादा नहीं मिलने जा रहीं।

आखिर ऐसा क्या हुआ कि कुछ समय के भीतर ही आप का जादू आम आदमी के सिर से उतर गया। पहले ही चुनाव में दिल्ली विधानसभा चुनाव में 28 सीटें हासिल कर आश्चर्यजनक प्रदर्शन करने वाली आप पूरे देश में इतनी कम सीटों पर सिमटेगी, इसका किसी को भी अनुमान नहीं था। बनारस में तो यह भी अनुमान हैं कि कहीं केजरीवाल अपनी जमानत ही न गंवा बैठें।

हालांकि इसके पीछे की हकीकत अरविन्द केजरीवाल भी जानते हैं और वे कुछ-कुछ स्वीकार भी कर चुके हैं कि दिल्ली की सत्ता छोड़ने का उनका फैसला पूरी तरह गलत था। दरअसल, उन्हें मुगालते हो गए थे कि वे इसी तरह का प्रदर्शन लोकसभा चुनाव में दोहरा देंगे, लेकिन हकीकत कुछ और ही है।

यदि वे दिल्ली में मिले मौके का सही इस्तेमाल करते तो संभव है परिणाम कुछ और ही होता। आम आदमी पार्टी ‘पूरी के लिए आधी’ भी खो बैठी। …और यह भी तय है कि अब दिल्ली विधानसभा चुनाव जैसा समर्थन उन्हें शायद ही मिले। हालांकि ये एक्जिट पोल के संकेत हैं, मगर 16 मई को हकीकत भी सामने आ जाएगी।


Check Also

MP: शिवराज सरकार ने 60 निजी अस्पतालों के लाइसेंस किया रद्द, इतने हॉस्पिटल्स को कारण बताओ नोटिस जारी

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने एमपी नर्सिंग होम एंड क्लिनिकल इस्टैब्लिशमेंट एक्ट 1973 और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *