Tuesday , 29 September 2020
Home >> Breaking News >> सरकार तो हम ही बनाएंगे-राजनाथ सिंह

सरकार तो हम ही बनाएंगे-राजनाथ सिंह


rajnath
नई दिल्ली,एजेंसी-13 मई। भाजपा के अध्यक्ष राजनाथसिंह का दावा है कि भाजपा की जीत अब एक औपचारिकता मात्र है। डेली मेल ऑनलाइन से बात करते हुए सिंह ने कहा कि राजग आसानी से 272 का आंकड़ा हासिल कर लेगी। सिंह ने कहा कि हमें पता है कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं। हम केवल सीटों का इंतजार कर रहे हैं और यह 16 मई को एक बजे तक निश्चित हो जाएगा।

राजनाथ का कहना था कि उन्हें भरोसा है कि वे नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के पद पर काम करते देखेंगे। रविवार को सुबह को राजनाथ नई दिल्ली में ही थे, जहां उन्होंने संघ के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी, लेकिन उनकी संघ प्रमुख मोहन भागवत से बात नहीं हो पाई। बाद में वे वाराणसी के लिए रवाना हो गए, जहां सोमवार को मतदान होना है। जब उनसे पूछा गया कि भाजपा और इसके सहयोगियों को कितनी सीटें मिलेंगी, तब उनका त्वरित जवाब था कि हम 275 से 300 के बीच सीटें हासिल करेंगे। मैं इस बात को लेकर निश्चित हूं कि भाजपा अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ बड़ी आसानी से 272 का आंकड़ा पार कर लेंगे। हमारे दिमाग में इस बात को लेकर कोई भी संदेह नहीं है।

संघ नेताओं से मुलाकात पर उनका कहना था कि मैं केवल संघ नेतृत्व को और संगठन को धन्यवाद देने गया था। यह पहला मौका है जब संघ इतने खुले तौर पर राजनीतिक मोर्चे पर आया और इसने चुनाव प्रचार में भाजपा की मदद की। मैं उनका सिर्फ आभार व्यक्त करने गया था। इसके अलावा, इस बैठक में और कुछ भी नहीं देखा जाना चाहिए।

समझा जाता है कि जिस तरह से चुनाव प्रक्रिया आगे बढ़ी है उससे संघ परिवार भी खुश है और वह भी मानता है कि भाजपा बिना ‍‍‍क‍िसी बाधा के अगली सरकार बनाएगी। जब उनसे पूछा गया कि वाराणसी में मोदी की जीत का अंतर कितना होगा तो उनका कहना था कि भाजपा के समर्थन में जितनी भीड़ जुटी, मुझे लगता है कि वाराणसी में नरेन्द्रभाई के मुकाबले उनके प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा सकेंगे। उनका यह भी कहना था कि यूपी और बिहार निर्णायक होंगे, लेकिन मोदी की लहर ने बदलाव के लिए समान रूप से पूरे देश को प्रभावित किया है।


Check Also

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की

भाजपा युवा मोर्चा के नवनियुक्त अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने गृह मंत्री अमित शाह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *