Home >> Breaking News >> तीसरे मोर्चे की संभावना को लेकर दिल्ली पहुंचे मुलायम

तीसरे मोर्चे की संभावना को लेकर दिल्ली पहुंचे मुलायम


Mulayam
लखनऊ,एजेंसी-15 मई। भले ही लगभग सारे एग्जिट पोल इस लोकसभा चुनाव में केंद्र में भाजपा की बहुमत की सरकार बनने की बात कह रहे हैं, लोकिन सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव अब भी तीसरे मोर्चे की सरकार बनने को लेकर आश्वास्त हैं। तीसरे मोर्चे के अपने विचार की जमीन तैयार करने के लिए मुलायम दिल्ली पहुंच गए हैं।

मुलायम बुधवार शाम को लखनऊ से दिल्ली के लिए रवाना हुए। दिल्ली जाने से पहले उन्होंने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के नेता एबी बर्धन और अपनी पार्टी के महासचिव किरणमय नंदा से फोन पर बातचीत की।

सपा सूत्रों के मुताबिक, सपा प्रमुख दिल्ली में पार्टी के रणनीतिकार रोम गोपाल यादव के साथ गुरुवार को भाकपा, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), जनता दल यूनाइटेड (जद-यू), जनता दल-सेक्युलर और तृणमूल कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात करेंगे।

सपा के एक नेता ने बताया कि भले ही एग्जिट पोल में भाजपा की जबरदस्त जीत की बात कही जा रही हो, लेकिन सपा प्रमुख अब भी पूरी तरह आश्वास्त हैं कि इस बार गैर-कांग्रेसी और गैर-भाजपाई दल अपने-अपने राज्यों में जीत दर्ज करेंगे और केंद्र में तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी।

शुक्रवार की मतगणना में अगर सपा सहित गैर-कांग्रेसी, गैर-भाजपाई दलों को बढ़त मिली तो मुलायम तीसरे मोर्चे की सरकार बनाने की कवायद तेज करेंगे। गौरतलब है कि चुनाव से पहले खुद को तीसरे मोर्चे के अगुवा के तौर पर प्रस्तुत करने वाले मुलायम ने जद (यू), जद-एस, बीजू जनता दल, भाकपा, माकपा जैसे दलों के एक मंच पर आने का दावा किया था।


Check Also

घोषणा पत्र: RJD के 10 लाख के जवाब में BJP ने किया बिहार के 19 लाख युवाओं को रोजगार देने का वादा

  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपना घोषणा पत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *