Home >> Breaking News >> BJP ऐतिहासिक जीत की ओर, मिल सकता है अकेले बहुमत

BJP ऐतिहासिक जीत की ओर, मिल सकता है अकेले बहुमत


BJP
नई दिल्ली,एजेंसी-16 मई। 16वीं लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। रुझान में स्पष्ट दिख रहा है भाजपा अकेले दम पर बहुमत हासिल कर सकती है जबकि सहयोगियों के साथ उसका आंकड़ा तीन से आगे रहने की संभावना है। कई राज्यों में जहां भाजपा क्लीन स्वीप की स्थिति में है, वहीं कांग्रेस के कई राज्यों में खाता खोलने की भी स्थिति नहीं है।
543 सीटों पर मिले रुझान के मुताबिक भाजपा अगुवाई वाला एनडीए 329 सीटों पर, कांग्रेस की अगुवाई वाला यूपीए 62 सीटों और अन्य 152 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं एनडीए को स्पष्ट रुझान मिलता देख मुंबई स्टॉक का सेंसेक्स 25 हजार अंक के पार हो गया है।
भाजपा के पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने वडोदरा से रिकॉर्ड पांच लाख से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की है। वहीं वाराणसी वह आप के अरविंद केजरीवाल के काफी आगे चल रहे हैं। बागपत से आरएलडी सुप्रीमो अजित सिंह, कांग्रेस के मंत्री कपिल सिब्बल, शाजिया इज्मी, जया प्रदा, नगमा समेत कई लोग चुनाव हार गए हैं।
कौन जीते मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल (भाजपा), दिल्ली के चांदनी चौक से हर्षवर्धन (भाजपा), बागपत से सत्यपाल सिंह (भाजपा) गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, संगरूर से भगवंत मान (आप), नागपुर से नितिन गडकरी (भाजपा), सुल्तानपुर से वरुण गांधी (भाजपा), वडोदरा से नरेंद्र मोदी (भाजपा), बागपत से सत्यपाल सिंह (भाजपा), विदिशा से सुषमा स्वराज (भाजपा), चंडीगढ़ से किरण खेर (भाजपा), गाजियाबाद से वीके सिंह (भाजपा)।
कौन आगे
अमेठी से राहुल गांधी (कांग्रेस), मैनपुरी व आजमगढ़ से मुलायम सिंह (सपा), कन्नौज से डिंपल यादव (सपा), लखनऊ से राजनाथ सिंह (भाजपा), हासन से एचडी देवेगौड़ा (जेडीएस), बेल्लारी से श्रीमालुलु (भाजपा), शिमोगा से वीएस येद्दयुरप्पा (भाजपा), बेंगलूर दक्षिण अनंत कुमार (भाजपा), नांदेड़ से आशोक चव्हाण (कांग्रेस), पीलीभीत से मेनका गांधी (भाजपा), मथुरा से हेमा मालिनी (भाजपा), मधेपुरा से पप्पू यादव, (राजद), सासाराम से छेदी पासवान (भाजपा), झांसी से उमा भारती (भाजपा), बीड से गोपीनाथ मुंडे (भाजपा), बारामती से सुप्रिया शुले (कांग्रेस), नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी, देवरिया से कलराज मिश्र (भाजपा), उत्तर पश्चिम दिल्ली से उदित राज (भाजपा), उत्तर मध्य मुंबई से पूनम महाजन (भाजपा), गौतमबुद्ध नगर से महेश शर्मा (भाजपा), पूर्वी दिल्ली से महेश गिरी (भाजपा), हमीरपुर से अनुराग ठाकुर (भाजपा), डुमरियागंज से जगदंबिका पाल(भाजपा), हजारीबाग से जयंत सिन्हा(भाजपा), पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा (भाजपा), कानपुर से मुरली मनोहर जोशी (भाजपा), जमुई से चिराग पासवान (एलजेपी)।
कौन पीछेअमेठी से स्मृति ईरानी (भाजपा), अमृतसर से अरुण जेटली (भाजपा), कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल (कांग्रेस), फिरोजाबाद से अक्षय यादव (सपा), बाराबंकी पीएल पूनिया (कांग्रेस), भागलपुर से सैयद शाहनवाज हुसैन (भाजपा), सासाराम से मीरा कुमार (कांग्रेस), वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह (राजद), सारण से राबड़ी देवी (राजद), पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव (भाजपा)।


Check Also

राम जी के भक्त हनुमान जी के सुमिरन से सभी तरह की परेशानियों का नाश होता है: धर्म

परेशानी चाहे आम जीवन से जुड़ी हो या कार्यस्थल से जुड़ी हो हनुमान जी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *