Tuesday , 22 September 2020
Home >> Breaking News >> 30 साल बाद स्थिर सरकार : शिवसेना

30 साल बाद स्थिर सरकार : शिवसेना


Shiv sena
मुंबई,एजेंसी-17 मई। शिवसेना ने शनिवार को लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत की तारीफ करते हुए कहा कि देश के पास 30 साल के बाद नरेंद्र मोदी जैसे मजबूत नेता के साथ पहली बार पूर्ण बहुमत वाली सरकार है।पार्टी ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में कहा, “यह दु:स्वप्न के बाद एक सपने के सच होने जैसा है। ऐसा लग रहा है कि भारतीयों ने जिन देवी देवाताओं की पूजा की है, उन्होंने इस चुनाव परिणाम के जरिये एकसाथ पूरी जनता को आशीर्वाद दिया है।”
संपादकीय के मुताबिक, ऐसा लगता है कि यह 1977 में जनता पार्टी नीत गठबंधन से बड़ी जीत है और जनता के पास मोदी की उपलब्धियों के बखान के लिए शब्द नहीं हैं।
चुनावी नतीजे को 1947 के बाद आजादी की दूसरी लड़ाई के परिणाम के रूप में मानते हुए शिवसेना ने कहा, “मोदी एक इंसान की तरह आए, पूरा देश दिल से उनके पीछे खड़ा हो गया और देश को आजाद करने के लिए मतदान के जरिए समर्थन दिया।”
मोदी की लहर को अयोध्या की लड़ाई के बाद आई लहर से बड़ी मानते हुए शिवसेना ने कहा कि कई बड़े नेता हार गए हैं, जो कांग्रेस के लिए बड़ी हार है।
संपादकीय के मुताबिक, “यह मनमोहन सिंह सरकार की हार है, लेकिन यह गांधी परिवार के लिए ज्यादा बड़ी असफलता है, वह नतीजों से भाग नहीं सकते।”
संपादकीय में कहा गया कि देश भ्रष्टाचार और महंगाई की गिरफ्त में थे। सरकार में बैठे लोगों ने जनता के समक्ष नि:शुल्क भोजन फेंककर उनका मत पाने की उम्मीद की, लेकिन वे पूरी तरह गलत साबित हुए।


Check Also

बिहार के मतदाताओं को रिझाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ताबड़तोड़ उद्घाटन व शिलान्यास करने में लगे

बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने ही वाला है। चुनाव आयोग इसी महीने किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *