Home >> Breaking News >> बिहार के नए मंत्रिमंडल को जारी रहेगा कांग्रेस का समर्थन

बिहार के नए मंत्रिमंडल को जारी रहेगा कांग्रेस का समर्थन


Bihar Congress
पटना,एजेंसी-20 मई। बिहार सरकार को समर्थन को लेकर कांग्रेस ने अपना पक्ष स्पष्ट कर दिया है। नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद भी कांग्रेस ने बिहार सरकार को बिना शर्त समर्थन जारी रखने का फैसला किया है। पार्टी आज राज्य के गवर्नर डी वी पाटिल को अपना समर्थन पत्र सौंपेगी। अध्यक्ष अशोक चौधरी आज गवर्नर से मुलाकात कर समर्थन पत्र देंगे।
गौरतलब है कि बिहार सरकार जदयू को कांग्रेस के चार विधायकों का समर्थन प्राप्त है, जिसके कारण जदयू का आंकड़ा 124 पर पहुंच गया। आपको बता दें कि राज्य में कुल 239 विधानसभा सीटें हैं। राज्य में नए मांझी मंत्रालय पर सवाल पूछे जाने पर कांग्रेस नेता ने कहा कि हमें कोई आपत्ति नहीं है। राज्य में कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रेमचंद्र मिश्रा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हम राज्य में सेक्युलर सरकार को बिना शर्त समर्थन देंगे। राज्य में पार्टी के चार विधायक होने के साथ-साथ तीन विधानमंडल सदस्य हैं। जिनमें पीसीसी अशोक चौधरी का नाम शामिल है।
कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन टूटने के बाद भी जद यू को हमारी पार्टी का समर्थन जारी रहेगा। नीतीश द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद मांझी का नाम सामने आया जिनको जद यू के 117, दो निर्दलीय, और एक सीपीआई विधायक ने अपना समर्थन पत्र सौंप दिया। अब कांग्रेस के चार विधायकों के समर्थन के बाद मांझी ने 124 का आंकड़ा प्राप्त कर लिया है।


Check Also

बिहार को बचाने के लिए जन अधिकार पार्टी राजद को बिना शर्त समर्थन देगी: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। बयानबाजी का दौर तेज हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *