Home >> Breaking News >> IPL-7 : सिमंस का शतक, मुंबई इंडियंस 7 विकेट से जीता

IPL-7 : सिमंस का शतक, मुंबई इंडियंस 7 विकेट से जीता


ipl
मोहाली,एजेंसी-22 मई। लेंडिल सिमंस (नाबाद 100) की नायाब शतकीय पारी की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत बुधवार को पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में हुए 48वें मैच में मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को सात विकेट के हरा दिया।

सिमंस ने आईपीएल-7 का पहला शतक लगाया। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं।

मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन से मिले 157 रनों के लक्ष्य को एक ओवर शेष रहते हासिल कर लिया।

मुंबई इंडियंस की जीत का पूरा श्रेय सिमंस को ही जाता है। सिमंस के साथ साझेदारी निभाने वाले माइक हसी (6), अंबाती रायडू (17), रोहित शर्मा (18) और कीरन पोलार्ड (नाबाद 8) ने मिलकर जहां कुल 53 गेंदों का सामना किया, वहीं सिमंस ने अकेले 61 गेंदों का सामना किया।

मुंबई इंडियंस के गिरे तीनों विकेटों के बीच वे कभी भी मुश्किल स्थिति में नजर नहीं आए। सिमंस ने 14 चौके और दो छक्के लगाए।

किंग्स इलेवन के लिए ब्यूरान हेंड्रिक्स, अक्षर पटेल और ऋषि धवन ने एक-एक विकेट हासिल किए।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे किंग्स इलेवन ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 156 रन बनाए।

किंग्स इलेवन की ओर से पहला विकेट वीरेंद्र सहवाग (17) के रूप में गिरा। उन्हें प्रवीण कुमार ने रन आउट किया। इसके बाद मनन वोहरा (36) और शॉन मार्श (30) ने दूसरे विकेट के लिए 43 गेंदो में 64 रन जोड़ कर टीम को पहले झटके से काफी हद तक उबार लिया।

इसके बाद लेकिन लगातार ओवरों में मॉर्श और वोहरा के आउट होने के साथ ही किंग्स इलेवन टीम एक बार मुश्किलों में आ गई। मार्श ने 17 गेंदों की अपनी पारी में दो छक्के और दो चौके लगाए।

किंग्स इलेवन के के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाल विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (2) भी सस्ते में चलते बने। उनका विकेट श्रेयस गोपाल ने लिया। हालांकि मैक्सवेल के मैदान में आने के समय मोहाली के दर्शकों ने खूब गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।

आखिर के आवरों में कप्तान जॉर्ज बैले (39) ने जरूर कुछ अच्छे शॉट खेलकर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया। वह आखिरी ओवर में पवेलियन लौटे। बैले ने 30 गेंदों का सामना कर दो चौके और दो छक्के लगाए।

मुंबई इंडियंस की ओर से श्रेयस गोपाल को दो, जबकि प्रवीण कुमार, जसप्रीत बुमराह और क्रिस्मार सैंटोकी को एक-एक सफलता मिली।


Check Also

ओवल टेस्ट में टीम इंडिया ने इस गेंदबाज को नहीं खिलाया तो हैरानी होगी: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *