Saturday , 19 September 2020
Home >> Breaking News >> नीतीश में हिम्मत नहीं कि फोन पर दें मोदी को बधाई : BJP

नीतीश में हिम्मत नहीं कि फोन पर दें मोदी को बधाई : BJP


Nitish + modi
पटना,एजेंसी-22 मई। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कमार मोदी ने बुधवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल (यू) के वरिष्ठ नेता नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होने निजी तौर पर देश के प्रधानमंत्री नियुक्त नरेन्द्र मोदी को बधार्ई दें।

टि्वटर पर मोदी ने लिखा, नीतीश में अभी भी इतनी हिम्मत नहीं है कि वह फोन कर नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री नियुक्त होने पर बधाई दें। इतनी जलन। हालांकि, नीतीश ने फेसबुक के जरिए मोदी को प्रधानमंत्री नियुक्त होने पर बधाई दी।

उल्लेखनीय है कि नरेन्द्र मोदी आम चुनावों मे भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे और उनके नेतृत्व में पार्टी ने एतिहासिक प्रदर्शन करते हुए अपने दम पर 282 सीटें जीती, जबकि सहयोगियों के साथ मिलकर 335 सीटें जीतीं।

बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं और नीतीश की पार्टी जदयू का प्रदर्शन बेहद फीका रहा और वह महज दो सीटें ही जती पाई। वहीं, भाजपा और उसके सहयोगी दल 31 सीटें जीतने में कामयाब रहे। मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के बाद जदयू ने भाजपा से 17 साल गठबंधन तोड़ लिया था। गठबंधन में रहते हुए दोनों पार्टियों ने 2005 और 2010 के विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था जिसमें उन्होंने शानदार जीत दर्ज की थी।

आम चुनावों के परिणाम आने के एक दिन बाद 17 मई को नीतीश ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने कहा कि हार की जिम्मेदारी मेरी है क्योंकि प्रदेश में चुनाव मेरे नेतृत्व में लड़ा जा रहा था। हार की जिम्मेदारी मेरी है।

वहीं, भाजपा नेताओं का कहना है कि नीतीश खुद देश के प्रधानमंत्री बनना चाहते थे, इसलिए उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ा। जबकि, नीतीश का कहना है कि सिद्धांतों के चलते उन्होंने गठबंधन तोड़ा था।


Check Also

बिहार को बचाने के लिए जन अधिकार पार्टी राजद को बिना शर्त समर्थन देगी: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। बयानबाजी का दौर तेज हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *