Saturday , 19 September 2020
Home >> Breaking News >> BJP में शामिल हो सकती है किरण बेदी

BJP में शामिल हो सकती है किरण बेदी


kiran-bedi-52cc1ca968ac0_exl

नई दिल्ली,एजेंसी-22 मई। भाजपा में शामिल हो सकने का संकेत देने के साथ ही पूर्व भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी और टीम अन्ना की अहम सदस्य रहीं किरण बेदी ने आज संकेत दिया कि अगर उन्हें पेशकश की जाती है तो वह दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार बनने को तैयार हैं। बेदी ने कहा, ”अगर ऐसी पेशकश की जाती है तो मैं उसके लिए तैयार हूं। उनसे सवाल किया गया था कि दिल्ली में अगर नए सिरे से चुनाव होते हैं तो क्या वह भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार बनेंगी? पिछले साल दिसंबर में हुए दिल्ली विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने हर्षवर्धन को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया था। हर्षवर्धन चूंकि अब लोकसभा चुनाव जीत गए हैं और अटकलें हैं कि दिल्ली के दोबारा होने वाले विधानसभा चुनाव में बेदी को भाजपा की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जा सकता है।
पिछले कुछ महीनों से मोदी की लगातार प्रशंसा करती आ रही बेदी ने कल संकेत दिया कि वह भाजपा में शामिल हो सकती हैं।
बेदी ने ट्वीट किया, ”मैं भारतीय राजनीति सेवा में क्षमता के आधार पर प्रवेश करने की संभावना से अब इंकार नहीं करती। इस मामले में मैं अब कुछ लचीलेपन की ओर बढ़ रही हूं। मजबूत लोकपाल बनाने के आंदोलन में टीम अन्ना के कोर ग्रुप का हिस्सा रहीं बेदी इन दिनों प्रधानमंत्री नियुक्त नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व की खुल कर प्रशंसा करते हुए कह रही हैं कि वह देश को प्रभावशाली नेतृत्व प्रदान कर सकते हैं। अन्ना हजारे की मुहिम में सक्रिय रहने वाली बेदी खुलकर मोदी के नेतृत्व की तारीफ कर चुकी हैं।
16 मई को चुनावी नतीजों की घोषणा के बाद उन्होंने ट्वीट किया था, ऐसा लगता है कि देश पिछले कई साल से अनाथ था। इसे अंतत: अभिभावक मिल गया है जो देखभाल करने वाला और सक्षम है। हम अब रचनात्मकता पर ध्यान दे सकते हैं। वहीं भाजपा नेता हर्षवर्धन ने पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को दिल्ल्ली में मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाए जाने के बारे में कहा कि इस मामले से जुड़े किसी भी मसले पर अब तक पार्टी में कोई चर्चा नहीं हुई है। इसलिए वह इस मसले पर कुछ भी बोलना नहीं चाहते।
इस मामले से जुड़े किसी भी मसले पर अब तक पार्टी में कोई चर्चा नहीं हुई है। इसलिए मैं इस मसले पर कुछ भी बोलना नहीं चाहता : डॉ.हर्षवर्धन,सांसद, चांदनी चौक
‘ ”अगर सीएम पद की पेशकश की जाती है तो मैं उसके लिए तैयार हूं।Ó मैं भारतीय राजनीति सेवा में क्षमता के आधार पर प्रवेश करने की संभावना से अब इंकार नहीं करती। इस मामले में मैं अब कुछ लचीलेपन की ओर बढ़ रही हूं। : किरण बेदी, पूर्व भारतीय पुलिस सेवा अधिकारी


Check Also

बिहार को बचाने के लिए जन अधिकार पार्टी राजद को बिना शर्त समर्थन देगी: जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव

बिहार में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। बयानबाजी का दौर तेज हो गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *