Home >> Breaking News >> समाजवादी पार्टी की यूपी इकाई भंग

समाजवादी पार्टी की यूपी इकाई भंग


Sapa
लखनऊ,खबर इंडिया नेटवर्क-22 मई। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में करारी हार को लेकर दो दिन से चल रही समीक्षा के बाद समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को पार्टी की सभी प्रदेश इकाइयों को भंग कर दिया है। इसके साथ पार्टी की सभी अनुषांगिक इकाइयों को भी समाप्त कर दिया गया है। हालांकि अखिलेश यादव पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर बरराकर रहेंगे।

समाजवादी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने दो दिन पहले भी समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी प्रत्याशियों से हार के कारण जानने की कोशिश की थी। कल सभी जिलाध्यक्ष, महासचिव और महानगर अध्यक्षों से यही जानने का प्रयास किया। इस दौरान साफ हुआ कि पार्टी पदाधिकारी सरकार के जनहित के फैसले जमीन पर नहीं पहुंचा पाये। मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी भी इस काम में विफल रहे। पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलाध्यक्षों ने मुजफ्फरनगर दंगों से ध्रुवीकरण और पार्टी को नुकसान को पुरजोर ढंग से उठाया था। सबकी सुनने के बाद मुलायम सिंह ने संगठन और सरकार के बीच तालमेल की कमियों को रेखांकित किया।

मुलायम सिंह यादव ने खामियों को दूर करने का इशारा किया। आज सपा की प्रदेश इकाइयों का भंग होना दो दिन के उसी मंथन की परिणति है। इसके बाद भी प्रदेश अध्यक्ष का अपने पद पर बने रहना भी काफी आश्चर्यजनक माना जा रहा है। सपा सुप्रीमो के राडार पर अब मंत्री भी हैं। उन मंत्रियों पर खास निगाह है जिनके क्षेत्र में पार्टी बड़े अंतर से हारी है। प्रत्याशियों ने भी मंत्रियों व विधायकों पर असहयोग के आरोप जड़े हैं।

 

 


Check Also

बैंक कर्मियों के संक्रमित होने पर बैंक कर्मचारी यूनियनों ने सरकार से रोस्टर प्रणाली लागू करने की मांग की….

कोरोना संक्रमण की चपेट में सरकारी कार्यालयों के साथ अब बैंक भी आ गए हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *