Thursday , 24 September 2020
Home >> Breaking News >> IPL-7 : वार्नर की बदौलत सनराइजर्स स्पर्धा में बरकरार

IPL-7 : वार्नर की बदौलत सनराइजर्स स्पर्धा में बरकरार


ipl
रांची,एजेंसी-23 मई। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल के सातवें संस्करण के तहत जेएससीए अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में हुए 50वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से मात देकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं. सनराइजर्स की जीत के नायक रहे डेविड वार्नर (90). सनराइजर्स की जीत में वार्नर के अलावा शिखर धवन (नाबाद 64) ने भी अहम भूमिका निभाई.

सनराइजर्स को हालांकि प्लेऑफ में प्रवेश के लिए न सिर्फ 24 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स पर बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी, बल्कि राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के मैच के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा.

सुपर किंग्स से मिले 186 रनों के लक्ष्य को सनराइजर्स ने चार विकेट के नुकसान पर दो गेंद शेष रहते हासिल कर लिया.

वार्नर ने सनराइजर्स को बेहतरीन शुरूआत दी. वार्नर के साथ धवन ने सलामी जोड़ी के लिए 116 रनों की साझेदारी की. दोनों बल्लेबाजों के बीच यह साझेदारी 11.2 ओवरों तक चली. इस साझेदारी में धवन का योगदान सिर्फ 22 रन का रहा जबकि वार्नर ने 90 रन बनाए. वार्नर इतने आक्रामक थे कि उन्होंने 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा करने में 10 चौके और एक छक्के लगाए.

जॉन हेस्टिंग्स की गेंद वार्नर के बल्ले का भीतरी किनारा लेते हुए लेग स्टंप से जा टकराई. सनराइजर्स की जीत की नींव रखकर वार्नर पवेलियन लौटे तब तक उन्होंने 45 गेंदों का सामना कर 12 चौके और तीन छक्के लगाए. वार्नर ने अश्विन द्वारा लाए गए छठे ओवर में पांच चौके लगाए.

फोटोः आईपीएल

वार्नर के जाने के बाद धवन ने एक छोर पर टिक कर खेलते हुए नमन ओझा (19) के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े. इस बीच धवन ने 40 गेंदों में 50 रन का आकड़ा छुआ.

ओझा 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर 168 के कुल योग पर पवेलियन लौटे. ओझा का कैच सुरेश रैना की गेंद पर पवन नेगी ने लपका. आखिरी तीन ओवरों में सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने ओझा सहित तीन विकेट चटकाए, पर तब तक सनराइजर्स जीत के काफी करीब तक पहुंच गए थे. सनराइजर्स को आखिरी तीन ओवरों में 18 रनों की जरूरत थी, जिसे सनराइजर्स ने आसानी से पूरा कर लिया.

कप्तानी के दबाव से मुक्त होकर धवन ने बेहतरीन नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. धवन ने 49 गेंदों का सामना कर चार चौके और दो छक्के लगाए.

सुपर किंग्स का कोई भी गेंदबाज प्रभाव छोड़ने में असफल रहा. हेस्टिंग्स, रविंद्र जडेजा और रैना को एक-एक विकेट मिले.

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (नाबाद 57) और डेविड हसी (नाबाद 50) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 185 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया.

ड्वायन स्मिथ (47) और फाफ डू प्लेसिस (19) ने सुपर किंग्स को तेज शुरुआत दी. दोनों बल्लेबाजों ने टीम के पहले 30 रन सात चौकों की मदद से बनाए. हालांकि बेहद आक्रामक नजर आ रही इस जोड़ी के और खतरनाक होने से पहले कर्ण शर्मा ने डू प्लेसिस को रन आउट कर तोड़ दिया. डू प्लेसिस ने 11 गेंद में चार चौके लगाए.

डू प्लेसिस के जाने के बाद भी स्मिथ की रन बनाने की गति धीमी नहीं हुई. स्मिथ ने सुरेश रैना के साथ (4) दूसरे विकेट के लिए की गई 35 रनों की साझेदारी में अकेले 33 रन जोड़े. इस बीच स्मिथ ने छठा ओवर लेकर आए परवेज रसूल पर छक्कों की हैट्रिक जमा दी.

स्मिथ हालांकि अगले ही ओवर में कर्ण शर्मा की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए. स्मिथ ने 28 गेंदों में चार चौके और इतने ही छक्के लगाए. स्मिथ के पीछे-पीछे रैना भी 10 गेंद बाद ही पवेलियन लौट गए. रैना का विकेट भी कर्ण शर्मा को ही मिला, और वह एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट हुए.

इसके बाद सनराइजर्स के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी करते हुए अगले सात ओवरों में मात्र 32 रन दिए, हालांकि इस बीच वह कोई विकेट हासिल नहीं कर सके. सुपर किंग्स का स्कोर एक समय 14 ओवरों में तीन विकेट पर 100 रन था और वे एक औसत स्कोर की ओर बढ़ते नजर आ रहे थे.

डेविड हसी और धौनी की जोड़ी ने इसके बाद यू टर्न लिया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी. आखिरी छह ओवरों में हसी, धौनी की जोड़ी ने 85 रन जड़ दिए. धौनी ने डेल स्टेन द्वारा लाए गए आखिरी ओवर में 24 रन जोड़े.

हसी ने 33 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए, तथा धौनी ने 41 गेंद खेलकर नाबाद रहते हुए दो चौके और चार छक्के लगाए.

सनराइजर्स की तरफ से कर्ण शर्मा सबसे सफल गेंदबाज रहे. सुपर किंग्स के तीनों विकेट कर्ण शर्मा के नाम रहे, हालांकि इसमें एक रन आउट भी शामिल है.


Check Also

चेन्नई के खिलाफ संजू सैमसन ने धुआंधार 32 गेंदों पर 74 रन की खेली पारी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13 वें एडिशन में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *