Wednesday , 27 October 2021
Home >> Breaking News >> IPL-7 : जीत के साथ सम्मानपूर्ण विदाई लेना चाहेंगे रॉयल चैलेंजर्स

IPL-7 : जीत के साथ सम्मानपूर्ण विदाई लेना चाहेंगे रॉयल चैलेंजर्स


RCB
बेंगलुरू,एजेंसी-24 मई | विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को जब वे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल-7 के 53वें मैच में मैदान में उतरेंगे तो उनका मकसद जीत के साथ सम्मानपूर्ण ढंग से आईपीएल से विदाई लेना होगा। आईपीएल के पहले संस्करण के बाद रॉयल चैलेंजर्स का यह सबसे खराब प्रदर्शन है। रॉयल चैलेंजर्स आईपीएल-2 (2009) और आईपीएल-4 (2011) में फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहा है, हालांकि खिताबी जीत अब तक उनके खाते में नहीं आ सकी है।

दूसरी ओर सुपर किंग्स तीसरी बार खिताबी जीत हासिल करने के लक्ष्य से लगातार तीसरी हार से उबरकर जीत की लय वापस पाने के लिए उतरेंगे। प्लेऑफ में काफी पहले पहुंच चुके सुपर किंग्स पिछले तीन मैचों से निश्चिंतता और ढिलाई के शिकार नजर आए।

लगातार तीन मैचों में अपने लक्ष्य का बचाव न कर सकने वाली सुपर किंग्स की गेंदबाजी उनकी चिंता का मुख्य कारण रहेगी। पिछले मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की नाबाद अर्धशतकीय पारी से टीम में नई ऊर्जा का संचार जरूर हुआ होगा, वैसे भी सुपर किंग्स ने बल्लेबाजी में अब तक बेहतर प्रदर्शन ही किया है।

रॉयल चैंलेंजर्स के पक्ष में दो तथ्य जाते हैं। एक तो आईपीएल-7 में वे सुपर किंग्स को इससे पहले हरा चुके हैं, और दूसरे उनके पास अब खोने के लिए कुछ नहीं है। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स के कुछ विस्फोटक बल्लेबाजों से बेहतरीन पारी देखने को मिल सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स और सुपर किंग्स आईपीएल में एकदूसरे के खिलाफ सर्वाधिक बार एकदूसरे के आमने-सामने आने वाली टीमें हैं। दोनों टीमें शनिवार को एकदूसरे के खिलाफ 17वीं बार उतरेंगी। हालांकि जीत-हार का अंतर ज्यादा का नहीं है। सुपर किंग्स ने अब तक आठ मैचों में और रॉयल चैलेंजर्स ने सात मैचों में जीत हासिल की है, जबकि एक मैच नहीं हो सका।

क्रिस गेल, युवराज सिंह और अब्राहम डिविलियर्स जैसे धुरंधर खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स का इतना खराब प्रदर्शन कहीं न कहीं कोहली की कप्तानी क्षमता पर भी सवालिया निशान लगाता है।

टीमें (संभावित) :

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), क्रिस गेल, योगेश टकावले, युवराज सिंह, अब्राहम डिविलियर्स, सचिन राणा, मिशेल स्टार्क, अबू नेचिम अहमद, अशोक डिंडा, युजवेंद्र चहल, मुथैया मुरलीधरन।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), ड्वायन स्मिथ, फाफ डू प्लेसिस, सुरेश रैना, डेविड हसी, रविंद्र जडेजा, मिथुन मन्हास, रविचंद्रन अश्विन, जॉन हेस्टिंग्स, मोहित शर्मा, पवन नेगी।


Check Also

बांग्लादेश टीम के दिग्गज ओपनर तमीम इकबाल ने टी20 विश्व कप से अपना नाम लिया, जाने क्या थी वजह

ICC T20 World Cup 2021: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में बीसीसीआइ की मेजबानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *