Home >> Breaking News >> जेपी नड्डा होंगे भाजपा के नए अध्यक्ष!

जेपी नड्डा होंगे भाजपा के नए अध्यक्ष!


JP Nadda BJP
नई दिल्ली,एजेंसी-24 मई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने की प्रबल संभावना के बीच उनके उत्तराधिकारी के रूप में पार्टी महासचिव व राज्यसभा सांसद जगत प्रकाश नड्डा का नाम सबसे आगे चल रहा है। नड्डा को राजनाथ का करीबी माना जाता है और साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का आशीर्वाद भी प्राप्त है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भाजपा अध्यक्ष के रूप में नितिन गडकरी का नाम सामने आ रहा था।
सूत्रों के अनुसार शनिवार सुबह नड्डा ने इसी सिलसिले में गुजरात भवन में रुके मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान अमित शाह भी मौजूद थे।
मूल से हिमाचल के रहने वाले नड्डा अपने राज्य में पर्यावरण मंत्री भी रह चुके हैं। नड्डा के पक्ष में एक बात और जाती है कि उनके मोदी और अमित शाह से करीबी संबंध हैं। मोदी जब हिमाचल के प्रभारी हुआ करते थे तब से ही नड्डा की नजदीकी है, जबकि शाह के साथ वे भारतीय जनता युवा मोर्चा में काम कर चुके हैं।
नड्डा ने अपनी पढ़ाई पटना विश्वविद्यालय से की और वहां छात्र राजनीति में भी सक्रिय रहे हैं। जेपी आंदोलन में भी उन्होंने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था। नड्डा में संगठनात्मक कौशल है अच्छा है इसलिए उन्हें मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा है।


Check Also

मणिपुर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गोविंददास कोंथौजम भाजपा में हुए शामिल

पूर्व मंत्री और मणिपुर के बिष्णुपुर जिले से छह बार विधायक रहे गोविंददास कोंठौजम 1 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *