Home >> Breaking News >> कैबिनेट की दूसरी बैठक आज, संसद सत्र 4 से

कैबिनेट की दूसरी बैठक आज, संसद सत्र 4 से


Modi-cabinet
नई दिल्ली, एजेंसी-28 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह से ही अपनी धुआंधार पारी का आगाज कर दिया। पहले ही दिन उन्होंने न सिर्फ अपने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई, बल्कि इसमें काले धन पर एसआइटी गठित करने का फैसला भी कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने दक्षिण एशियाई देशों के शीर्ष नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ मुलाकात में आतंकवाद का मुद्दा भी कामयाबी से उठाया। वहीं, मोदी मंत्रिमंडल की दूसरी बैठक बुधवार को होगी।
सोमवार को शपथ ग्रहण करने के बाद देर रात तक बैठकें करते रहे मोदी मंगलवार सुबह 8.40 पर ही अपने दफ्तर के लिए निकल पड़े। यहां काम संभालने के बाद ठीक नौ बजे उनके निर्देश के मुताबिक सभी मंत्रियों के विभागों का एलान कर दिया गया। साउथ ब्लाक स्थित अपने दफ्तर के अधिकारियों के साथ बैठक में कई अहम बातों पर चर्चा करने के तुरंत बाद उन्होंने हैदराबाद हाउस का रुख किया। जहां उनकी मुलाकात पाकिस्तान जैसे बेहद उलझे संबंधों वाले पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री से हुई। बाद में मोदी ने उनके शपथ ग्रहण के लिए विशेष तौर पर आए सार्क देशों के शासनाध्यक्षों से भी मुलाकात की।
शाम पांच बजे दोबारा अपने दफ्तर पहुंच कर उन्होंने अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक ली। इसमें उन्होंने काले धन के मामले में एसआइटी गठित करने का फैसला किया। इस व्यस्त कार्यक्रम के बीच मोदी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से उनके नए आवास पर मिलने भी गए।
मोदी की आतिशी शुरुआत को देखते हुए ‘टीम-मोदी’ के दूसरे बल्लेबाजों ने भी कोई कमी नहीं रहने दी। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सुबह से ही अपने काम में जुट गई। अरुण जेटली ने भी एक ही दिन वित्त और रक्षा दोनों मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाल ली।
चार जून को शुरू होगा संसद सत्र
मोदी सरकार जल्द ही अपना विधायी कामकाज भी शुरू कर सकेगी। यह तय हो गया है कि चार जून को राष्ट्रपति संसद के दोनों सदनों की साझा बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए सदस्यों की शपथ के साथ ही सरकार अपने विधायी कार्य शुरू करेगी।


Check Also

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियो से बचाने को सरकारी तैयारियां बहुत छोटी

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियां हर साल हजारों लोगों की जान ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *