Home >> Breaking News >> आईपीएल-7 : सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस का सफर किया समाप्त

आईपीएल-7 : सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस का सफर किया समाप्त


IPL 7
मुंबई,एजेंसी-29 मई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत ब्रेबोर्न स्टेडियम में बुधवार को हुए एलिमिनेटर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया.

इसके साथ ही अति रोमांचक अंदाज में प्लेऑफ में पहुंची गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस का आईपीएल-7 में सफर समाप्त हो गया.

मुंबई इंडियंस से मिले 174 रनों के लक्ष्य के जवाब में सुपर किंग्स ने 18.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर 176 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

अब सुपर किंग्स शुक्रवार को क्वालीफायर-2 में किंग्स इलेवन का सामना करेंगे. क्वालीफायर-2 की विजेता टीम एक जून को फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगी.

सुरेश रैना को उनकी नाबाद अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया.

गौरतलब है कि बुधवार को ही रैना को बांग्लादेश के खिलाफ जुलाई में होने वाले एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम की कमान सौंपे जाने की घोषणा की गई.

ड्वायन स्मिथ (24) और फाफ डू प्लेसिस (35) ने सुपर किंग्स को शानदार शुरूआत दी. दोनों बल्लेबाजों ने 60 रनों की साझेदारी निभाई.

हालांकि हरभजन सिंह के एक ही ओवर में दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौटे तो एक बार लगा कि मुंबई इंडियंस मैच में वापसी करने लगे हैं.

प्रज्ञान ओझा की गेंद पर ब्रेंडन मैक्लम (14) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए. मैक्लम का विकेट 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर 87 के कुल योग पर गिरा.

सुपर किंग्स को अभी भी 10.3 ओवरों में 86 रनों की दरकार थी. लेकिन सुरेश रैना (नाबाद 54) और डेविड हसी (नाबाद 40) ने नाबाद 89 रनों की साझेदारी कर लक्ष्य को बेहद आसान बना दिया.

रैना ने इस बीच 33 गेंदों में चार चौके और दो छक्के लगाए, जबिक हसी ने 29 गेंदों का सामना कर दो चौके और तीन छक्के लगाए.

मुंबई इंडियंस का कोई भी गेंदबाज प्रभावी गेंदबाजी नहीं कर सका. हरभजन सिंह को दो और प्रज्ञान ओझा को एक विकेट मिला.

इससे पहले, सुपर किंग्स के आमंत्रण पर बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए.

मुंबई इंडियंस की शुरूआत शानदारी रही और उसके सलामी बल्लेबाज लेंडिल सिमंस (67) और माइक हसी (39) ने पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े.

पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धमाल मचाने वाले कोरी एंडरसनल (20) ने उतरने के साथ ही तेज हाथ दिखाने शुरू किए, लेकिन ज्यादा देर नहीं टिक पाए.

10 गेंदों की अपनी छोटी सी पारी में उन्होंने दो छक्के और एक चौका जमाया. कप्तान रोहित शर्मा (20) और कीरन पोलार्ड (14) रन बनाकर पवेलियन लौटे.

एक समय 16.4 ओवर में तीन विकेट पर 143 रन बनाकर बेहद मजबूत नजर आ रही मुंबई इंडियंस आखिरी 20 गेंदों में 30 रन बनाने में पांच विकेट गवां बैठी.

सुपर किंग्स की ओर से मोहित शर्मा को तीन, रवींद्र जडेजा और नेहरा को दो-दो जबकि रविचंद्रन अश्विन को एक सफलता हाथ लगी.

मोहित शर्मा एक बार फिर आईपीएल-7 में 22 विकेटों के साथ पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे निकल गए.


Check Also

पूर्व ओलंपियन फुटबॉलर अहमद हुसैन का हुआ निधन

शुक्रवार को एक दुखद समाचार में आया कि पूर्व ओलंपियन फुटबॉलर अहमद हुसैन का निधन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *