Wednesday , 23 September 2020
Home >> Breaking News >> लालू यादव ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की

लालू यादव ने सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की


Lalu Yadavनई दिल्ली, खबर इंडिया नेटवर्क। लालू प्रसाद यादव ने सोमवार को चारा घोटाला मामले में सर्वोच्च न्यायालय में जमानत की अर्जी दायर की। करोड़ों रुपये के चारा घोटाले में वह इस समय पांच वर्ष के सश्रम कारावास की सजा काट रहे हैं। वरिष्ठ वकील पी. एच. पारेख ने मामले को सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति पी. सतशिवम, न्यायमूर्ति रंजना प्रकाश देसाई और न्यायमूर्ति रंजन गोगोई की अदालत के समक्ष पेश किया। इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होने की संभावना है।

लालू ने झारखंड उच्च न्यायालय के 31 अक्टूबर के उस अंतरिम आदेश को चुनौती दी है जिसमें उनकी जमानत की अर्जी खारिज कर दी गई थी। रांची में सीबीआई की एक विशेष अदालत ने 30 सितंबर को चारा घोटाले में लालू प्रसाद, बिहार के ही एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा, जनता दल (युनाइटेड) के सांसद जगदीश शर्मा सहित अन्य को दोषी ठहराया था।

सीबीआई के न्यायाधीश प्रवास कुमार सिंह ने तीन अक्टूबर को लालू प्रसाद को पांच वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। झारखंड उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश को दोषपूर्ण बताते हुए लालू प्रसाद ने अपनी जमानत याचिका में कहा है कि इसी मामले में उन्हीं अपराधों के लिए सह आरोपी आर. के. राणा को जमानत दे दी गई। राणा को भी लालू की ही तरह उच्च न्यायालय ने पांच वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।

लालू यादव की याचिका में कहा गया है कि राणा को पशुपालन विभाग से जुड़े एक मामले में 2009 में दोषी करार दिया गया था, तथा उन्हें भी पांच वर्ष के कारावास की सजा सुनाई गई थी। लालू ने अपनी याचिका में कहा, ‘‘याचिकाकर्ता (लालू प्रसाद) के साथ जमानत दिए जाने के मामले में कुछ सह आरोपियों की अपेक्षा अलग तरीके से व्यवहार किया जा रहा है, जबकि एकसमान अपराध के लिए एकसमान सजा पाने वाले आरोपियों को जमानत दे दी गई।’’


Check Also

दुखद: केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल हुए कोरोना पॉजिटिव

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, केंद्रीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *