Saturday , 26 September 2020
Home >> Breaking News >> मंत्री 100 दिन का टाइम टेबल बनाएं-मोदी

मंत्री 100 दिन का टाइम टेबल बनाएं-मोदी


PM Modi
नई दिल्ली,एजेंसी-29 मई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सभी मंत्रिमंडलीय सहयोगियों से शुरुआती 100 दिन का ‘टाइम टेबल’ तैयार करने को कहा है और निर्देश दिया है कि वे तय करें कि तरजीही विषय क्या हैं और लंबित मुद्दे कौन से हैं।

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में ये निर्देश दिए गए। बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने यहां बताया कि सभी मंत्रियों ने अपने संबद्ध मंत्रालयों और विभागों के मुद्दे और सुझाव मोदी के समक्ष रखे। मोदी ने सबकी बात सुनने के बाद कहा कि सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा ‘सुशासन’ है। इस पर ध्यान देने की जरूरत है।

बकौल नायडू मोदी ने कहा कि दूसरा महत्वपूर्ण मुद्दा डिलीवरी (निष्पादन) है। तीसरा महत्वपूर्ण मुद्दा कार्यान्वयन है।

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि राज्यों की ओर से आने वाली चिट्ठियों और ज्ञापनों को महत्व मिलना चाहिए। उनका अध्ययन कर तुरंत जवाब देना चाहिए। जनता की ओर से आने वाली शिकायतों और मुददों पर भी ध्यान दिया जाए और उनके तुरंत समाधान का प्रयास किया जाना चाहिए।
नायडू ने कहा कि मोदी ने सभी मंत्रियों को पहले 100 दिन का टाइम टेबल तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि कौन से मुद्दों को तरजीह देनी है और कौन से मुद्दे लंबित हैं, इस पर ध्यान दिया जाए। इनके समाधान का प्रयास किया जाना चाहिए। राज्यों को साथ लेकर चलें। असल संघीय व्यवस्था कायम होनी चाहिए।


Check Also

बड़ी खबर: चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की

चुनाव आयोग बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर रहा है। बिहार की 243 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *