Tuesday , 22 September 2020
Home >> Breaking News >> अमित शाह लड़ सकते है वडोदरा से चुनाव

अमित शाह लड़ सकते है वडोदरा से चुनाव


Bjp
नई दिल्ली,एजेंसी-30 मई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वडोदरा लोकसभा सीट छोड़ने के साथ ये अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं कि वहां होने वाले उपचुनाव में भाजपा किसे टिकट देगी और इसके लिए अमित शाह के नाम की चर्चा जोरों पर है।

सूत्रों के अनुसार मोदी के करीबी शाह को वडोदरा सीट का टिकट दिया सकता है। ऐसी अटकलें हैं कि अपने मंत्रिमंडल का अगला विस्तार करते समय प्रधानमंत्री उसमें शाह को जगह दे सकते हैं। उन्हें रक्षा मंत्रालय सौंपा जा सकता है जिसे अभी वित्तमंत्री अरुण जेटली अतिरिक्त प्रभार के रूप में देख रहे हैं।

भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह, 3 उपाध्यक्षों जुएल उरांव, उमा भारती, स्मृति ईरानी और 3 महासचिवों अनंत कुमार, थावरचंद गेहलोत तथा धर्मेन्द्र प्रधान के सरकार में शामिल हो जाने से पार्टी में भारी फेरबदल होने जा रहा है।

पार्टी के कोषाध्यक्ष पीयूष गोयल और 2 प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर तथा निर्मला सीतारमण भी सरकार का हिस्सा बन गए हैं।

सूत्रों का कहना है कि भाजपा अध्यक्ष पद की दौड़ में शाह, जेपी नड्डा और भाजपा की गुजरात इकाई के प्रभारी ओमप्रकाश माथुर शामिल हैं।

भाजपा पार्टी में नए चेहरे भी देखेगी, क्योंकि वह महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों में साल के अंत में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले संगठन को कमजोर नहीं करना चाहती। अगले साल की शुरुआत में जम्मू-कश्मीर तथा झारखंड में चुनाव होने हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी चाहता है कि संगठन गतिशील और मजबूत रहे और 1999 की स्थिति न बने, जब पार्टी की हालत ठीक नहीं थी, क्योंकि बड़े नेता सरकार में चले गए थे और पार्टी जमीन से अलग हो गई। मोदी ने उत्तरप्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट अपने पास रखने का फैसला किया है। (


Check Also

बिहार के मतदाताओं को रिझाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ताबड़तोड़ उद्घाटन व शिलान्यास करने में लगे

बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने ही वाला है। चुनाव आयोग इसी महीने किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *