Home >> Breaking News >> 370 पर विवाद पैदा कर फायदा लेना चाहती भाजपा : मायावती

370 पर विवाद पैदा कर फायदा लेना चाहती भाजपा : मायावती


mayawati
लखनऊ,एजेंसी-31 मई। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के सम्बन्ध में बसपा का कहना है कि मोदी सरकार को इस मामले में कोई भी कदम उठाने के पहले गंभीर विचार करना चाहिए। उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि मोदी सरकार ऐसा कोई भी कदम न उठाए जिससे देश की एकता व अखण्डता को खतरा पैदा हो। मायावती ने कहा कि मोदी सरकार अनुच्छेद 370 पर जानबूझकर विवाद पैदाकर राजनीतिक लाभ उठाना चाहती है। उन्होंने कहा कि यदि जम्मू एवं कश्मीर के समग्र विकास के लिए 370 हटाना आवश्यक है तो वह जल्दबाजी में कोई ऐसा कदम न उठाए जिससे कोई विवाद पैदा हो।
मायावती ने पाकिस्तान के साथ सम्बन्धों पर राजग सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह सरकार भी मनमोहन सरकार की भाषा बोल रही है। गौरतलब है कि मनमोहन सरकार दस साल तक बराबर कहती रही कि बगैर आतंकवाद खत्म किए पाकिस्तान से बातचीत संभव नहीं है, हाल ही में राजग ने भी यही बात कही है।
एसआईटी के गठन का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि विदेशों में जमाधन भारत लाया जाना चाहिए जिसका उपयोग गरीबों के हित में किया जाए। मायावती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को याद दिलाया कि उन्होंने चुनाव पूर्व अपराधियों को संसद से मुक्त करने की बात कही थी, लेकिन उनकी पार्टी में 30 प्रतिशत सांसद अपराधिक प्रवृत्ति के हैं।
मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी की डिग्री पर उत्पन्न हुए विवाद पर बसपा प्रमुख ने कहा कि बसपा को इस बात पर आपत्ति नहीं है कि उनके पास डिग्री है कि नहीं, बल्कि इस बात पर आपत्ति है कि उन्होंने शिक्षा मंत्री जैसे सम्मानीय पद को पाने के पहले हलफनामे में झूठी सूचना दी।


Check Also

चीन सीमा पर बार-बार द्विपक्षीय समझौतों की अवहेलना कर रहा है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन द्वारा की गई कार्रवाई हमारे विभिन्न द्विपक्षीय समझौतों की अवहेलना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *