Home >> Breaking News >> उप्र : आज बदायूं पहुचेंगे राहुल गांधी

उप्र : आज बदायूं पहुचेंगे राहुल गांधी


Rahul
लखनऊ,एजेंसी-31 मई | उत्तर प्रदेश में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई दो चचेरी बहनों के परिवार वालों से मिलने के लिए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को बदायूं पहुंचेंगे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस सचिव प्रकाश जोशी भी रहेंगे।

राहुल दोपहर करीब दो बजे उसहैत गांव पहुचेंगे, जहां दो चचेरी बहनों की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता जीशान हैदर ने बताया कि राहुल शनिवार दोपहर करीब दो बजे बदायूं पहुंचेंगे। उनके साथ पार्टी के केंद्रीय नेता भी रहेंगे। गौरतलब है कि अनुसूचित जाति की दो नाबालिग बहनों की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हुई हत्या के मामले में चौतरफा घिरी उप्र सरकार ने शुक्रवार को आरोपी दोनों सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया था।

राज्य सरकार ने मामले की त्वरित अदालत में सुनवाई के आदेश भी दिए हैं। पीड़ित परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता का भी ऐलान किया गया है। केंद्र को भेजे जवाब में राज्य सरकार ने बताया है कि मामले में कार्रवाई हो रही है, दोषियों को सख्त सजा दिलवाई जाएगी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने खुद भी प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर निष्पक्ष व तेजी से जांच करने को कहा है। इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने गांव का दौरा कर घटना की जानकारी ली है।


Check Also

बैंक कर्मियों के संक्रमित होने पर बैंक कर्मचारी यूनियनों ने सरकार से रोस्टर प्रणाली लागू करने की मांग की….

कोरोना संक्रमण की चपेट में सरकारी कार्यालयों के साथ अब बैंक भी आ गए हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *