Home >> Breaking News >> हॉकी विश्व कप : भारत-स्पेन के बीच मुकाबला आज

हॉकी विश्व कप : भारत-स्पेन के बीच मुकाबला आज


indian-hockey-team
द हेग,एजेंसी-5 जून। बेल्जियम और इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार से बेदम भारतीय हॉकी टीम नीदरलैंड्स में जारी राबोबैंक विश्व कप के अपने तीसरे मुकाबले में आज स्पेन से भिड़ेगा। यह दोनों टीमों के लिए अहम मैच है। भारत को बेल्जियम और इंग्लैंड के खिलाफ अच्छे खेल के बावजूद हार मिली थी। दोनों ही मैचों में टीम को अंतिम समय में गोल खाने की कीमत चुकानी पड़ी है।
स्पेन की टीम के लिए भी यह मैच काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि बीते दो मैचों से उसे सिर्फ एक अंक मिल सका है। इंग्लैंड को उसने जहां 1-1 की बराबरी पर रोका था वहीं आस्ट्रेलिया के हाथों उसे 0-3 से हार मिली थी। आस्ट्रेलिया पूल-ए में शीर्ष पर है। स्पेन के खाते में निश्चित तौर पर भारत से अधिक अंक हैं लेकिन भारतीय टीम अच्छा खेल रहे होने कारण मनोवैज्ञानिक तौर पर आगे दिख रही है।
भारतीय टीम के कप्तान सरदार सिंह ने कहा है कि उनके साथ स्पेन के फारवर्ड खिलाड़ी एडवर्ड तुबाउ पर नजर रखेंगे। 260 से अधिक मैच खेल चुके तुबाऊ को गोल करने का मौका बनाने के लिए जाना जाता है।
सरदार ने कहा है कि स्पेन अच्छी टीम है लेकिन हम उससे भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हमने बीते दो मैचों में की गई गलतियों से काफी कुछ सीखा है। हमने उसी अनुसार अपने खेल में सुधार किया है।
कप्तान बोले है कि हमने खास तौर पर अपनी रक्षापंक्ति पर ध्यान दिया है। हम स्पेन के खिलाफ अपने खेल पर नियंत्रण रखते हुए खाता खोलने का पूरा प्रयास करेंगे। हमारे साथी अब बाकी के मैच जीतने को लेकर कृतसंकल्प और तैयार हैं। इस मैच का प्रसारण टेन स्पोर्ट्स पर भारतीय समयानुसार रात नौ बजे से किया जाएगा।


Check Also

संजय राउत बोले- CBI छोटे-छोटे मामलों में भी घुसने लगी, कहीं केस होता और कहीं जांच करने आ जाती एजेंसी

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने राज्य मामलों की जांच के लिए केन्द्रीय जांच एजेंसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *