Thursday , 23 September 2021
Home >> Breaking News >> मुजफ्फरनगर में महिला से गैंगरेप, एसओ समेत छह पुलिसकर्मी सस्पेंड

मुजफ्फरनगर में महिला से गैंगरेप, एसओ समेत छह पुलिसकर्मी सस्पेंड


rape
मुजफ्फरनगर,एजेंसी-7 जून। मुजफ्फरनगर के गांव दुल्हेरा में एक विक्षिप्त महिला से सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस निष्क्रियता के खिलाफ गुस्से का लावा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने एसओ शाहपुर को गांव में ही जमकर पीटा। वर्दी फाड़ दी और दौड़ा लिया। एसएसपी पहुंचे तो उनसे भी ग्रामीणों ने धक्कामुक्की और मारपीट कर दी। मामला लखनऊ तक पहुंचा तो देर शाम सीओ बुढ़ाना शैलेंद्र कुमार को लाइन हाजिर और एसओ, चौकी इंचार्ज समेत छह पुलिस कर्मी सस्पेंड कर दिए गए। तनाव के मद्देनजर गांव में भारी फोर्स तैनात है।
शाहपुर थानाक्षेत्र के गांव दुल्हेरा निवासी एक विक्षिप्त महिला के साथ मंगलवार रात बसी गांव के पास कब्रिस्तान में आठ युवकों ने दुष्कर्म किया। पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन एसओ शाहपुर हिंदवीर सिंह ने मामले को दबाने का प्रयास किया। पीड़िता को बिना मेडिकल कराए परिजनों को सौंप दिया गया।
आरोप है कि गुरुवार को पीड़िता के भाई ने तहरीर दी, लेकिन एसओ ने थाने से भगा दिया। इस पर गांव वाले भड़क गए और गुरुवार रात दुल्हेरा समेत आसपास के कई गांवों में ऐलान करा दिया कि शुक्रवार को शाहपुर थाने का घेराव किया जाएगा।
शुक्रवार सुबह कुटबा-कुटबी, पलड़ा, मुकंदपुर, कमालपुर, शाहपुर, रसूलपुर जाटान व काकड़ा गांव के हजारों ग्रामीण दुल्हेरा गांव पहुंच गए।
इसका पता चला तो डीएम कौशलराज शर्मा व एसएसपी एचएन सिंह दोपहर 12 बजे गांव पहुंच गए। समझाया तो ग्रामीणों ने पुलिस, प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए दोनों का घेराव किया और चौधरी नरेंद्र सिंह के घेर में बैठा लिया।
भीड़ इस बात पर ज्यादा खफा थी कि पीड़िता के परिजनों को एसओ शाहपुर ने धमकाया व मेडिकल भी नहीं कराया गया। दोपहर बाद 2.30 बजे एक घेर में बैठे शाहपुर एसओ हिंदवीर सिंह को ग्रामीणों ने दबोच लिया और जमकर पीटा। उनकी वर्दी फाड़ डाली व रिश्वतखोरी का आरोप लगाते हुए दौड़ा लिया। पुलिस कर्मियों ने एसओ को बचाया तो भीड़ ने एसएसपी को घेर लिया। काफी हंगामा हुआ और एसएसपी के साथ भी धक्कामुक्की और मारपीट की गई। गांव के लोगों ने ही एसएसपी को बचाया।
हालात का रुख भांप सक्रिय हुए डीएम ने पीड़िता को मेडिकल के लिए भेजवाकर भीड़ को शांत किया। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी पक्ष व पुलिस के बीच मध्यस्थता करने के आरोपी पूर्व सभासद महबूब कुरैशी निवासी मोहल्ला कस्साबान, शाहपुर को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डीएम और एसएसपी ने थाना पुलिस को रात तक का समय दिया है।
इन्होंने कहा..
पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है। मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। प्रकरण की जांच एसपी देहात आलोक प्रियदर्शी को दी गई है। एसओ समेत छह पुलिसकर्मी सस्पेंड, जबकि सीओ बुढ़ाना को सर्किल से हटा दिया गया है।
एचएन सिंह, एसएसपी मुजफ्फरनगर


Check Also

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की VIP पार्किंग से बरामद हुए 11 जिंदा कारतूस, पुलिस महकमे के हाथ-पाँव फूले

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की VIP पार्किंग से मंगलवार (31 अगस्त, 2021) को 11 जिंदा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *