Home >> Breaking News >> पाकिस्तानी हवाईअड्डे पर आतंकवादी हमला, 23 की मौत

पाकिस्तानी हवाईअड्डे पर आतंकवादी हमला, 23 की मौत


Pakistan
इस्लामाबाद,एजेंसी-9 जून। पाकिस्तान के कराची स्थित जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे में रविवार रात हुए आतंकवादी हमले में 23 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 10 आतंकवादी भी शामिल हैं. द डॉन समाचार पत्र के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि पूरे हवाईअड्डे को खाली कराया गया है और सभी आतंकवादी मारे गए हैं.

इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के प्रवक्ता मेजर जनरल असीम बजवा ने कहा कि आतंकवादियों को दो स्थानों में घेरा गया और उन्हें मार डाला गया. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों से हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.

आईएसपीआर के प्रवक्ता ने बताया कि चीफ्स आफ आर्मी स्टाफ जनरल राहील शरीफ ने सैन्यकर्मियों को इस अभियान में हिस्सा लेने और सभी आतंकवादियों को मार गिराने के लिए बधाई दी है. इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें अब्बासी शहीद हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है.

प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता की ओर से जारी बयान के मुताबिक, आतंकवादी माल व विशेष वीआईपी अभियानों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले टर्मिनल के जरिए रात 11.20 बजे हवाईअड्डे में प्रवेश कर गए.

द डॉन के मुताबिक, भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एयरपोर्ट सिक्योरिटी फोर्स (एएसएफ) के नकली पहचान पत्र का इस्तेमाल किया था. इसके बाद उनकी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ हुई जो कई घंटे के बाद समाप्त हुई. इस आतंकवादी हमले में किसी भी विमान को कोई क्षति नहीं पहुंची है.


Check Also

26 दिन बाद कोरोना की रफ्तार में लगी ब्रेक, लेकिन मौत का तांडव जारी…

कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना सामने आने वाले नए मामलों में बीत कुछ दिनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *