Home >> Breaking News >> जेटली बने राज्य सभा में सदन के नेता

जेटली बने राज्य सभा में सदन के नेता


Jaitley is administered oath of office by India's President Mukherjee as a cabinet minister at the presidential palace in New Delhi
नई दिल्ली,एजेंसी-9 जून। राज्यसभा में वित्तमंत्री अरुण जेटली को सोमवार को सदन का नेता तथा वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को नेता प्रतिपक्ष घोषित किया गया।

सभापति हामिद अंसारी ने 16वीं लोकसभा चुनाव के बाद हुई उच्च सदन की पहली बैठक में सोमवार को जेटली को सदन का नेता एवं आजाद को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की घोषणा की।

अंसारी ने नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सदन से परिचय करवाया। इस दौरान मोदी ने हाथ जोड़कर सभी सदस्यों का अभिवादन किया जबकि सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका स्वागत किया।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा सोमवार को संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया गया। इसी अभिभाषण की प्रति महासचिव शमशेर के शरीफ ने उच्च सदन के पटल पर रखी।

सदन में सोमवार को 25 नए सदस्यों को शपथ दिलाई गई जबकि केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे, वर्तमान सदस्य एन. जनार्दन रेड्डी तथा कुछ अन्य पूर्व सदस्यों के निधन पर उन्हें सदन की ओर से श्रद्धांजलि दी गई। बैठक को मुंडे एवं रेड्डी के सम्मान में पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।


Check Also

दिल्ली के लोगों की बढ़ी मुश्किलें, तेज हुई जहरीली हवाएं

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अचानक से बढ़ गया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *