Home >> Breaking News >> पाकिस्तान, चीन के कब्जे वाली भारतीय भूमि वापस लाए : मुलायम

पाकिस्तान, चीन के कब्जे वाली भारतीय भूमि वापस लाए : मुलायम


Mulayam
नई दिल्ली,एजेंसी-11 जून। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को केंद्र सरकार से चीन और पाकिस्तान के कब्जे वाले भारतीय हिस्से को वापस लाने की मांग की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि वह पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के साथ हुई बातचीत से संसद को अवगत कराएं।

मुलायम ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान कहा, मैं सरकार से कहना चाहता हूं कि अगर आप चीन और पाकिस्तान के कब्जे में मौजूद भारतीय हिस्से को वापस लाते हैं तो हम आपको समर्थन देंगे। आप कश्मीर (पाकिस्तान के कब्जे वाले) को कब भारत में शामिल कराएंगे? क्या नवाज शरीफ के दौरे के दौरान आपने उनसे इस पर चर्चा की।

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख ने कहा, प्रधानमंत्री को संसद को यह बताना चाहिए कि उन्होंने नवाज के साथ क्या बात की थी।

मुलायम ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निर्वाचित सदस्यों पर घमंड दिखाने का आरोप लगाया और कहा, हमने 1971 और 1984 का जनादेश देखा है। मत भूलिए कि 1977 और 1989 में क्या हुआ था।

इंदिरा गांधी नीत कांग्रेस ने 1971 में 353 सीटें जीती थी, और आपातकाल के बाद 1977 में यह आंकड़ा 189 पर सिमट गया था, इंदिरा को भी रायबरेली सीट से हार का मुंह देखना पड़ा था।

इंदिरा की हत्या के बाद 1984 के चुनाव में कांग्रेस को राजीव गांधी के नेतृत्व में 414 सीटें मिली थीं, हालांकि, 1989 में वी.पी.सिंह के नेतृत्व में गैर कंग्रेसी गठबंधन सरकार बनी थी। मुलायम ने कहा कि सरकार को महंगाई कम करने और बेरोजगारी से निपटने के लिए समयबद्धता की बात करनी चाहिए।


Check Also

मध्यप्रदेश : कांग्रेस विधायक राहुल लोधी ने भाजपा का दामन थामा

मध्यप्रदेश में 28 अक्तूबर को उपचुनाव होना है। इससे पहले, कांग्रेस विधायक रहे राहुल लोधी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *