Home >> Breaking News >> विशाल सिक्का होंगे इंफोसिस के नए सीईओ

विशाल सिक्का होंगे इंफोसिस के नए सीईओ


Vishal Sikka

नई दिल्ली,एजेंसी-12 जून। इंफोसिस ने विशाल सिक्का को नया सीईओ और एमडी नियुक्त किया है। 1 अगस्त से विशाल सिक्का इंफोसिस के सीईओ और एमडी का पद संभालेंगे। विशाल सिक्का एसएपीएजी के एक्जिक्यूटिव बोर्ड के सदस्य रहे हैं। वहीं, इंफोसिस के बोर्ड ने यू बी प्रवीण राव को प्रमोट करके सीओओ बनाया है।
14 जून को नारायणमूर्ति इंफोसिस के एक्जिक्यूटिव चेयरमैन पद से इस्तीफा देंगे और वो 11 अक्टूबर से कंपनी के चेयरमैन एमेरिटस होंगे। 11 अक्टूबर से के वी कामत नॉन-एक्जिक्यूटिव चेयरमैन होंगे। एस गोपालकृष्णन एक्जिक्यूटिव वाइस चेयरमैन पद से इस्तीफा देंगे। 14 जून को नारायणमूर्ति के बेटे रोहन मूर्ति एक्जिक्यूटिव रोल से हटेंगे। वहीं श्रीनाथ बाटनी इंफोसिस के होल टाइम डायरेक्टर के पद से 31 जुलाई को इस्तीफा देंगे।
इंफोसिस के पूर्व सीएफओ, वी बालाकृष्णन के मुताबिक विशाल सिक्का के सीईओ और एमडी बनने से निश्चितता आएगी। विशाल सिक्का के पास सर्विस सेक्टर का अनुभव नहीं है इसलिए उनके लिए ये चुनौती होगी। इंफोसिस में बड़े बदलाव की जरूरत थी।
एमएसएफएल की अंकिता सोमानी का कहना है कि विशाल सिक्का की नियुक्ति की खबर सकारात्मक है। इससे इंफोसिस को लेकर असमंजस कम होगा। विशाल सिक्का के क्रिडेंशल काफी अच्छे हैं। इंफोसिस के शेयरों में तेजी आ सकती है।
ग्लोबल इक्विटीज रिसर्च के ट्रिप चौधरी का कहना विशाल सिक्का की नियुक्ति बहुत अच्छी खबर है। विशाल सिक्का बेहतरीन एक्जिक्यूटिव हैं। इंफोसिस के बोर्ड को रीस्ट्रक्चर किया जाएगा। नए एक्जिक्यूटिव आने के बाद नई योजनाओं और स्टैटेजी बनाने में डेढ़ साल का वक्त लगेगा। आईकैन इंवेस्टमेंट एडवाइजर्स के अनिल सिंघवी का कहना है कि नारायणमूर्ति को इंफोसिस के मेंटर के तौर पर ही काम करना चाहिए थे।


Check Also

क्या कोरोना पॉजिटिव है माफिया डॉन मुख्तार अंसारी रोपड़ जेल प्रशासन और मेडिकल बोर्ड ने साधी चुप्पी

यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को कुछ ही देर में यूपी पुलिस को सौंपा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *