Home >> Breaking News >> सीबीआई का इस्तेमाल कर रही भाजपा : तृणमूल

सीबीआई का इस्तेमाल कर रही भाजपा : तृणमूल


Mamta banerjee

कोलकाता,एजेंसी-13 जून। तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर आरोप लगाया कि वह राजनीतिक बदले की कार्रवाई के तहत सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है।
तृणमूल ने यह आरोप तब लगाया है, जब पार्टी के एक सांसद को सीबीआई ने एलटीसी घोटाले में निरुद्ध किया है।
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को लीव एंड ट्रैवेल कंसेशन (एलटीसी) घोटाले में तृणमूल के देबब्रत बंदोपाध्याय सहित तीन मौजूदा और तीन पूर्व राज्यसभा सदस्यों के खिलाफ मामले दर्ज किए और उनके आवासों सहित कई स्थानों की तलाशी ली।
तृणमूल सांसद और प्रवक्ता डेरेक ओब्रीन ने कहा, “वर्षो से कांग्रेस सरकार ने राजनीतिक उद्देश्य से सीबीआई का इस्तेमाल किया है। अब भाजपा वही काम कर रही है।”
ओब्रीन ने कहा, “हम मुख्य विपक्षी दलों के खिलाफ राजनीतिक बदले की भावना से सीबीआई का इस्तेमाल करने की रीति की कड़ी आलोचना करते हैं। किसी लोकतांत्रिक ढाचे में ऐसा नहीं होता।”
ओब्रीन ने इस कदम को बंदोपाध्याय को जानबूझ कर बदनाम करने और परेशान करने की एक कोशिश बताया।
उन्होंने कहा, “हम, 40 वर्षो से अधिक स्वच्छ सार्वजनिक जीवन जी चुके एक सज्जन को बदनाम करने की इस तरह की तुच्छ राजनीति को लेकर चिंतित और परेशान हैं। पिछले 40 वर्षों से उनकी सत्यनिष्ठा, विश्वसनीयता और ईमानदारी निर्विवाद रही है। यह उन्हें जानबूझ कर परेशान करने की एक कोशिश है।”
ओब्रीन ने कहा, “हम इससे उसी तरह राजनीतिक और लोकतांत्रिक रूप से लड़ेंगे, जिस तरह हमने पिछले 35 वर्षो से अपनी लड़ाई लड़ी है।”
आरोप है कि सरकारी अधिकारियों द्वारा छूट वाले टिकट हासिल करने के लिए फर्जी एलटीसी दावों के जरिए सरकार को लाखों रुपये का चूना लगाया गया है।
यह मामला तब सामने आया, जब मार्च महीने में एयर इंडिया के 600 सादे बोर्डिग पास के साथ कोलकाता हवाईअड्डे पर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और उसके बाद एयर इंडिया का सतर्कता विभाग सतर्क हुआ।


Check Also

बिहार के मतदाताओं को रिझाने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ताबड़तोड़ उद्घाटन व शिलान्यास करने में लगे

बिहार में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने ही वाला है। चुनाव आयोग इसी महीने किसी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *