Home >> Breaking News >> FIFA WORLD CUP : मेक्सिको ने कैमरून को 1-0 से हराया

FIFA WORLD CUP : मेक्सिको ने कैमरून को 1-0 से हराया


FIFA

 

नटाल,एजेंसी-14 जून। मेक्सिको ने एस्टेडियो डास डुनास स्टेडियम में शुक्रवार की रात हुए ग्रुप मैच में कैमरून को 1-0 से मात देकर फीफा विश्व कप का जीत के साथ आगाज किया.

फीफा विश्व कप फाइनल्स में सर्वाधिक (24) मैच हारने वाली टीम मेक्सिको के लिए यह विजयी गोल ओरीबे पेराल्टा ने मैच के 61वें मिनट में किया. पेराल्टा ने कैमरून के डी एरिया के बीच से बांए पैर से लगाए गए बेहतरीन शॉट के जरिए यह गोल किया.

मध्यांतर तक दोनों टीमों ने गोल के कई अवसर बनाए, हालांकि वे उसे गोल में तब्दील करने में असफल रहे. विश्व कप में मेक्सिको ने पहली बार किसी अफ्रीकी टीम को मात दी है.

दूसरी ओर कैमरून विश्व कप में इस मैच सहित पिछले 14 मैचों में सिर्फ एक मैच जीत सका है. मध्यांतर से पहले तक कैमरून कहीं अधिक आक्रामक रहा. कैमरून ने जहां गोल करने के पांच अवसर बनाए वहीं मेक्सिको मध्यांतर से पहले तक सिर्फ दो अवसर ही बना सका. हालांकि मध्यांतर के बाद मेक्सिको ने अपने आक्रमण को सुधारते हुए कैमरून पर दबदबा बनाना शुरू कर दिया. मेक्सिको ने कुल नौ गोल के अवसर बनाए जबकि कैमरून ने 10 बार गोल के लिए शॉट लगाए.

गेंद को लेकर दोनों टीमों के बीच संघर्ष किस कदर रोमांचक रहा इसे इस बात से समझा जा सकता है कि मेक्सिको ने जहां 58 प्रतिशत समय तक गेंद पर कब्जा जमाए रखा वहीं कैमरून 42 प्रतिशत समय तक गेंद को अपने पास रखने में कामयाब रहा.

दोनों ही टीमों के गोलकीपरों ने गोल के चार-चार अवसरों का बचाव किया. दोनों टीमों के बीच यह दूसरा ही मुकाबला था जिसमें मेक्सिको दोनों बार विजयी रहा.


Check Also

लद्दाख में 38,000 वर्ग किलोमीटर पर चीन का अवैध कब्जा जारी है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एलएसी के हालातों को लेकर राज्यसभा में बयान दे रहे हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *