Wednesday , 30 September 2020
Home >> Breaking News >> जेटली 2 दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंचे

जेटली 2 दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंचे


Jaitley is administered oath of office by India's President Mukherjee as a cabinet minister at the presidential palace in New Delhi
श्रीनगर,एजेंसी-14 जून | रक्षा मंत्री अरुण जेटली शनिवार को दो दिन के दौरे पर यहां जम्मू एवं कश्मीर पहुंचे। उनके साथ भारतीय थल सेनाध्यक्ष जनरल बिक्रम सिंह भी हैं। रक्षा मंत्री बनने के बाद जेटली का जम्मू एवं कश्मीर का यह पहला दौरा है।

सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उनकी अगवानी की। जेटली सेना के हेलीकाप्टर से बादामी बाग स्थित सेना की 15वीं वाहिनी के मुख्यालय के लिए रवाना हुए। वहां वह उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल डी.एस. हूडा और 14वीं, 15वीं और 16वीं वाहनी के कमांडर राज्य के सुरक्षा हालात के बारे में उन्हें जानकारी देंगे। सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और जम्मू एवं कश्मीर की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन का मुद्दा जेटली की समीक्षा का केंद्र रहेगा।जेटली राज्य में भारत और चीन के बीच स्थित वास्तविक सीमा रेखा (एलएसी) पर सुरक्षा हालात की भी समीक्षा करेंगे। जेटली शनिवार को दोपहर बाद राज्य के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से भी मुलाकात करेंगे। राज्यपाल एन.एन. वोहरा रात को राजभवन में जेटली को भोज देंगे। जेटली रविवार को श्रीनगर में एकीकृत मुख्यालय की बैठक की सहअध्यक्षता भी करने वाले हैं।एकीकृत मुख्यालय राज्य का शीर्ष सुरक्षा ग्रिड है। इसमें राज्य सरकार, सेना, अर्धसैनिक बलों, राज्य व केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और स्थानीय पुलिस के शीर्ष अधिकारी शामिल होते हैं। एकीकृत मुख्यालय के पमुख राज्य के मुख्यमंत्री होते हैं। रक्षा मंत्री रविवार को एलओसी का भी दौरा करेंगे और सेना के अधिकारियों और सैनिकों से बातचीत करेंगे।


Check Also

दुखद: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पिता श्रीकृष्ण बिरला का निधन

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पिता श्रीकृष्ण बिरला का मंगलवार शाम को निधन हो गया। 92 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *