Home >> Breaking News >> टीम इंडिया के कई धुरंधरों की बांग्लादेश के खिलाफ अग्नि परीक्षा

टीम इंडिया के कई धुरंधरों की बांग्लादेश के खिलाफ अग्नि परीक्षा


Raina
मीरपुर,एजेंसी-14 जून। सुरेश रैना की अगुवाई में टीम इंडिया मीरपुर में बांग्लादेश के साथ अपना पहला वनडे मुकाबला रविवार को खेलेगी। ये मुकाबला सबसे अहम इसलिए है क्योंकि इस बार टीम में कई ऐसे चेहरे हैं जो आइपीएल में अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में शामिल हुए हैं। इसके अलावा कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनकी टीम में कई वर्षो के बाद वापसी हुई है। जाहिर है ये खिलाड़ी इस मौके को गंवाना नहीं चाहेंगे और इस वनडे सीरीज में अपने प्रदर्शन का लोहा मनवाकर टीम इंडिया का हिस्सा बने रहने की पूरी कोशिश करेंगे।
रविवार को रैना की अगुवाई में ज्यादातर ऐसे खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे जिन्हें बीसीसीआइ ने मौका दिया है अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर खुद को साबित करने की। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कई सीनीयर खिलाड़ियों को आराम दिया गया और एक कोशिश की गई है अपने बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने की यानी ये साफ है कि अगले साल होने वाले क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की तैयारी शुरू है।
टीम में शामिल खिलाड़ी केदार जाधव, स्टुवर्ट बिन्नी, अक्षर पटेल, परवेज रसूल, चेतेश्वर पुजारा, अंबाती रायूडु, रिद्धिमान साहा, मनोज तिवारी, मोहित शर्मा, रॉबिन उथप्पा ये सारे खिलाड़ी कहीं ना कहीं टीम इंडिया में अपनी जगह और पक्की करने की पूरी कोशिश में लगे हैं। बल्लेबाज के तौर पर केदार जाधव, रॉबिन उथप्पा, चेतेश्वर पुजारा कहीं ना कहीं अपनी उपयोगिता साबित करने की पूरी कोशिश में हैं तो ऑलराउंडर के तौर पर स्टुवर्ट बिन्नी, रिद्धिमान साहा, अंबाती रायूडु अपना लोहा मनवाने की कोशिश में हैं। परवेज रसूल जहां स्पिनर को तौर पर टीम में जगह बनाने को बेताब हैं तो मोहित शर्मा तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहते हैं।
जाहिर है सारे खिलाड़ियों की इस चाहत को बीच ये सीरीज है जहां इनका प्रदर्शन ही इन्हें टीम इंडिया में आगे ले जाने का रास्ता खोलेगी। ऐसे में इन खिलाड़ियों के लिए ये दौरा इनकी सबसे बड़ी अग्नि परीक्षा है जिनसे पार पाकर ही इनकी आगे की राह आसान होने वाली है।
दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम मुशफिकर रहीम की अगुवाई में पूरी तरह से तैयार है। ये मुकाबला और दिलचस्प होने की संभावना इसलिए भी है क्योंकि टीम के कप्तान ने पहले ही नारजगी जाहिर की थी कि भारत इस सीरीज के लिए दोयम दर्जे की टीम भेज रही है। अब इन खिलाड़ियों को साबित करना है कि वो कहीं से भी दोयम दर्जे के खिलाड़ी नहीं है।


Check Also

26 दिन बाद कोरोना की रफ्तार में लगी ब्रेक, लेकिन मौत का तांडव जारी…

कोरोना की दूसरी लहर में रोजाना सामने आने वाले नए मामलों में बीत कुछ दिनों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *