Saturday , 27 February 2021
Home >> Breaking News >> उप्र में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद उपद्रव

उप्र में 2 पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद उपद्रव


Police UP
लखनऊ,एजेंसी-16 जून | उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में रविवार देर रात बदमाशों ने दो पुलिसकर्मियों की गोली मार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद सोमवार को भी लोगों ने जमकर पथराव किया, जिसमें आला अधिकारी भी घायल हुए हैं। इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक ने दो पुलिस अधिकारियों को निलम्बित कर दिया है।

पुलिस के अनुसार छह बदमाश लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे थे और जब पुलिसकर्मियों ने लुटेरों को रोकने की कोशिश की तो वे उनपर गोलियां बरसाने लगे।

घटना फिरोजाबाद के रामगढ़ थाने की है। बीती रात करीब दो बजे कोबरा मोबाइल के सिपाही गिरिराज किशोर और दिनेश प्रताप 60 फुटा रोड पर गश्त कर रहे थे। उन्हें सूचना मिली की एक युवक से रुपए लूट कर छह बदमाश भाग रहे हैं।

बदमाशों को देखते ही जब सिपाहियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो बदमाशों ने उनपर गोलीबारी कर दी। बदमाशों की गोली से गिरिराज किशोर की रात में ही मौत हो गई, जबकि दिनेश प्रताप को गंभीर हालत में आगरा रेफर किया गया, जहां उन्होंने सोमवार तड़के दम तोड़ दिया।

बदमाश दोनों सिपाहियों पर गोलियां बरसाकर आराम से निकल भागे, पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पाई। दो सिपाहियों की हत्या से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

सूचना मिलते ही जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस बदमाशों को पकड़ने के लिए इलाके की सघन तलाशी कर रही है। दूसरी तरफ मृतक सिपाहियों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

स्थानीय लोगों में भी घटना को लेकर काफी गुस्सा है। लोगों का कहना है कि अपराधी बेखौफ हैं। गुस्साए लोगों ने सोमवार को भी पुलिसकर्मियों पर जमकर पथराव किया, जिसमें कुछ आला अधिकारी घायल हुए हैं।

लोगों ने परिजनों के साथ फिरोजाबाद में अस्पताल के बाहर हाईवे जाम कर दिया है। वे एसओ के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने और एएसपी को हटाने की मांग कर रहे हैं।

क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक आशुतोष पांडेय ने थाना रामगढ़ के एसओ अजय यादव और एसआई फखरुद्दीन को इस मामले में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


Check Also

बड़ी खबर : 2 मार्च को ममता के गढ़ मालदा में चुनावी जनसभा को संबोधित करेगे CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 मार्च को बंगाल का दौरा करेंगे. बंगाल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *