Home >> Breaking News >> यूपी के राज्यपाल बी एल जोशी ने दिया इस्तीफा

यूपी के राज्यपाल बी एल जोशी ने दिया इस्तीफा


B L joshi

लखनऊ,एजेंसी-17 जून। उत्तर प्रदेश में गिरती शासन व्यवस्था के बीच एक और बड़ी खबर आ रही है। प्रदेश के राज्यपाल बी.एल.जोशी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद बी.एल. जोशी ने अपना त्याग पत्र राष्ट्रपति भवन को भेज दिया।
केंद्र में सत्ता परिवर्तन के बाद ये बात कोई नई नहीं है। सत्ता परिवर्तन के बाद कोई भी सरकार अपने हितों को देख कर ही फैसले लेती है और बदलाव करती है। हालांकि केंद्र सरकार उनसे इस्तीफा मांगे, इससे पहले ही उत्तर प्रदेश के राज्यपाल बी.एल.जोशी ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति भवन भेज दिया है। जोशी 28 जुलाई 2009 से यूपी के राज्यपाल थे। बताया जाता है कि इससे पहले बीएल जोशी ने इस्तीफे से इनकार किया था। जोशी इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल भी रह चुके हैं।
सूत्रों की मानें तो ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि निकट भविष्य में यूपीए सरकार के दौरान नियुक्त किए गए अन्य राज्यपालों के इस्तीफे भी जल्द हो सकते हैं।
हालांकि सूत्रों का ये भी मानना है कि एनडीए सरकार सिर्फ उन्हीं राज्यपालों को हटने के लिए दबाव बनाएगी, जिनकी पृष्ठभूमि राजनीतिक है। राजनीतिक पृष्ठभूमि से इतर राज्यपाल अपने पदों पर बने रह सकते हैं। बीएल जोशी के अलावा राजस्थान की राज्यपाल मारग्रेट अल्वा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलीं हैं। उन्हें दिल्ली तलब किया गया था।
आपको बता दें कि भाजपा की ओर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी, पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा, लालजी टंडन, वीके मल्होत्रा समेत कई अन्य नेता भी राज्यपाल पद की दौड़ में शामिल हैं। संभावना यह भी जताई जा रही है कि अनुभव को देखते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह को भी राज्यपाल बनाया जा सकता है।


Check Also

यूपी: फिरोजाबाद को चंद्रनगर करने का प्रस्ताव जिला पंचायत ने किया पास

योगी सरकार यूपी के एक और शहर का नाम बदलने की तैयारी में है। चूड़ियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *