Home >> Breaking News >> महिला हॉकी : भारत ने मलेशिया से श्रृंखला 6-0 से जीती

महिला हॉकी : भारत ने मलेशिया से श्रृंखला 6-0 से जीती


Women Hockey
कुआलालंपुर,एजेंसी-17 जून। दक्षिण पूर्व एशियाई दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को छठे और आखिरी मैच में मेजबान टीम को 5-2 से हराकर कर श्रृंखला 6-0 से जीत ली है। भारत की ओर से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए पहला गोल पूनम रानी ने मैच के तीसरे मिनट में किया। इसके बाद खेल के 14वें मिनट में सुनीता लाकड़ा ने एक पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए भारत को दूसरी बढ़त दिलाई।

हालांकि इसके बाद 21वें मिनट में मलेशिया ने गोल दाग बढ़त को कम कर दिया। लेकिन फिर 28वें मिनट में अनुराधा और 34वें तथा 35 वें मिनट में रितुशाह आर्य ने लगातार दो गोल दाग भारत को 5-1 की बड़ी बढ़त दिला दी।

हाफ टाइम के बाद मलेशिया ने दूसरा गोल खेल के 55वें मिनट में किया। मैच के आखिरी कुछ क्षणों में मेजबान टीम ने गोल के कुछ और मौके बनाए लेकिन भारतीय रक्षा पंक्ति के सामने वह असफल रहे।
मैच के बाद भारतीय कप्तान रितु रानी ने कहा, “”मैं अपने टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। इससे हमारे उत्साह में बढ़ोतरी हुई है। मुझे खुशी है कि हम अपने कोच, चयनकर्ताओं और देशवासियों कीउम्मीदों पर खरा उतरे।””

हॉकी इंडिया (एचआई) के सचिव नरेंद्र बत्रा ने भी टीम को उसकी भव्य जीत पर बधाई दी। ग्लास्गो में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी के मद्देनजर इस दौरे का आयोजन किया गया था। बत्रा ने कहा, “”टीम ने जैसी गति पकड़ी है उसे देखते हुए हमें लगता है कि राष्ट्रमंडल खेलों की तैयारी की दिशा में यह एक और अच्छा कदम है।””


Check Also

दिल्ली के लोगों की बढ़ी मुश्किलें, तेज हुई जहरीली हवाएं

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर अचानक से बढ़ गया है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *