Home >> Breaking News >> यशवंत सिन्हा को जमानत, 15 दिन जेल में रहे

यशवंत सिन्हा को जमानत, 15 दिन जेल में रहे


Yashwant Singh
हजारीबाग,एजेंसी-18 जून। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की मंगलवार को जेल में यशवंत सिन्हा से मुलाकात के बाद उन्होंने आज एक स्थानीय अदालत से जमानत ली। बिजली संकट के मामले में गिरफ्तार किए जाने पर जमानत लेने से इनकार करने वाले सिन्हा को लगभग 15 दिन जेल में बिताने पड़े।

सिन्हा के वकील अनिल कुमार सिन्हा और राज कुमार राजू द्वारा जमानत याचिका पेश किए जाने पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आरबी पाल ने जमानत मंजूरी कर ली। हजारीबाग स्थित सरकारी कार्यालय में कथित दुर्व्यवहार के मामले में सिन्हा बीते तीन जून से न्यायिक हिरासत में थे।

सिन्हा से जेल में मुलाकात करने के बाद आडवाणी ने मंगलवार को कहा था कि सिन्हा को जमानत लेकर जेल से बाहर आना चाहिए और झारखंड में बिजली संकट के खिलाफ भाजपा द्वारा चलाए जा रहे आंदोलन का नेतृत्व करना चाहिए।

उन्होंने कहा था कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद मुख्यमंत्री बनने के लिए सिन्हा ‘बिल्कुल सही’ व्यक्ति हैं।

सिन्हा और उनके कुछ समर्थकों को बीते 2 जून को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया था, जब हजारीबाग शाखा के जेएसईबी के महाप्रबंधक धनेश झा ने यह कहते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि उन लोगों ने झा के कार्यालय के पास प्रदर्शन करते हुए उन्हें बांधने का प्रयास किया।

अगले दिन इन सभी ने जमानत लेने से मना कर दिया तो अदालत ने इन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। जब इन्होंने 16 जून को भी जमानत के लिए अर्जी नहीं दी तो अदालत ने इनकी हिरासत 28 जून तक बढ़ा दी।

12 जून को भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूड़ी ने भाजपा अध्यक्ष राजनाथसिंह की ओर से सिन्हा से आग्रह किया था कि वे जमानत ले लें और राज्य में पार्टी के आंदोलन का हिस्सा बनें। सिन्हा के अलावा, उनके सभी समर्थकों को भी आज जमानत मिल गई।


Check Also

बांदा जनपद की ये अनूठी शादी, प्रकृति के अद्भुत नजारे के बीच बैलगाड़ी पर हुई दुल्हन की विदाई

20वीं सदी में 60 के दशक तक होने वाली शादी का नजारा अगर 21वीं सदी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *