Wednesday , 27 October 2021
Home >> Breaking News >> ब्यास त्रासदी : एक और शव बरामद

ब्यास त्रासदी : एक और शव बरामद


Byas tragedy
मंडी (हिमाचल प्रदेश),एजेंसी-19 जून। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में ब्यास नदी से हैदराबाद इंजीनियरिंग कॉलेज के एक और विद्यार्थी का शव बुधवार को बरामद कर लिया गया। इसके साथ ही अबतक कुल बरामद शवों की संख्या नौ हो गई है। अभी भी 15 विद्यार्थी और एक टूर ऑपरेटर लापता हैं।

बचावकर्मियों ने कहा कि बुधवार को बरामद शव की पहचान पी. वेंकट दुर्गा तरूण के रूप में हुई है, जिसका फूला हुआ शव नदी में उतराया हुआ मिला।
राष्ट्रीय आपदा कार्य बल (एनडीआरएफ) के कमांडिंग अधिकारी जयदीप सिंह ने कहा, शव पंडोह बांध के पास उतराया हुआ था, जो स्थान दुर्घटनास्थल से 12 किलोमीटर दूर है।

सिंह ने कहा, हम उम्मीद कर रहे हैं कि और शव अगले दो-तीन दिनों में नदी में स्वत: ऊपर आने शुरू हो जाएंगे, क्योंकि वे फूलने की प्रक्रिया में हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को एक और शव बरामद हुआ, लेकिन वह एक स्थानीय व्यक्ति का था।

अधिकारियों ने कहा कि बाकी बचे 15 विद्यार्थियों और एक टूर ऑपरेटर के शव का पता लगाने के लिए भारीभरकम तलाशी अभियान 10वें दिन जारी रहा। ये सभी पास की एक जलविद्युत परियोजना से बगैर सूचना के छोड़े गए पानी के कारण आठ जून को नदी में बह गए थे। ये विद्यार्थी वी.एन.आर. विग्नाना ज्योति इंस्टीटयूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेकAॉलॉजी से थे और अध्ययन टूर पर मनाली आए थे।


Check Also

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियो से बचाने को सरकारी तैयारियां बहुत छोटी

दुनियाभर में मच्छरों के कारण होने वाली बीमारियां हर साल हजारों लोगों की जान ले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *