Wednesday , 27 January 2021
Home >> Breaking News >> सुपर 30 ने फिर लहराया परचम, आईआईटी में 27 छात्र सफल

सुपर 30 ने फिर लहराया परचम, आईआईटी में 27 छात्र सफल


IIT
पटना,एजेंसी-19 जून। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित संस्था सुपर 30 ने एक बार फिर इस प्रतिष्ठित परीक्षा में अपना परचम लहराया है। इस बार सुपर 30 के 30 में से 27 छात्र आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में सफल रहे।
पटना के चर्चित सुपर 30 के संस्थापक कुमार आनंद ने गुरुवार को प्रवेश परीक्षा के परिणाम निकलने के बाद बताया कि इस वर्ष 30 में से 27 छात्र सफल हुए हैं, जिनमें से अधिकतर छात्र आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से आते हैं। आईआईटी प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले छात्रों में मजदूर, मोची और ऑटो रिक्शा चालकों के बेटे-बेटियां शामिल हैं।

सभी छात्र गुरुवार को परिणाम जानने के लिए कुमार आनंद के आवास पर एकत्र थे। परिणाम निकलने के बाद सफल छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं है। प्रवेश परीक्षा में सफल होने वाले सुधीर कुमार ने अपनी सफलता का सारा श्रेय कुमार आनंद को दिया। उसने कहा कि उन्हीं के कारण आज उसका सपना साकार हुआ है। बकौल सुधीर, आनंद सर ने न केवल पढ़ाया, बल्कि आत्मबल को भी मजबूत किया।

वहीं, कुमार आनंद ने इस सफलता का सारा श्रेय बच्चों को दिया, जिन्होंने कठिन परिश्रम व समर्पण की भावना से पढ़ाई की और अपनी मंजिल पाई। उल्लेखनीय है कि पिछले 13 वर्षो से पटना में स्थापित सुपर 30 से अब तक 308 छात्र आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में सफल हो चुके हैं। सुपर 30 में बच्चों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी नि:शुल्क करवाई जाती है।


Check Also

हिंदू ग्रंथों में पौष पूर्णिमा के दिन दान, स्नान और सूर्य देव को अर्घ्य देने विशेष महत्व बताया गया है : धर्म

पौष माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा को पौष पूर्णिमा कहते हैं. हिंदू धर्म में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *