Home >> Breaking News >> FIFA World Cup: चैंपियन स्पेन विश्वकप से बाहर

FIFA World Cup: चैंपियन स्पेन विश्वकप से बाहर


Spain
रियो डी जेनेरिया,एजेंसी-19 जून। गत चैंपियन स्पेन बेहद निराशाजनक प्रर्दशन करते हुए चिली के खिलाफ विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मैच में बुधवार को 0..2 से हारकर विश्वकप से बाहर हो गया।
विश्व की नंबर एक टीम स्पेन को अपने खिताब बचाओ अभियान में टूर्नामेंट के पहले मैच में गत उपविजेता हालैंड से 1..5 से हार का सामना करना पडा था और अब चिली ने उसे 2..0 से हराकर विश्वकप से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।
चिली ने बेहतरीन खेल का नमूना पेश करते हुए स्पेन को मैच के आखिर तक काबू में रखा। पहले हाफ में ही चिली ने दो गोल ठोक डाले और वह 2..0 की बढत को अंत तक बनाये रखने में कामयाब रहा। हालांकि इससे पहले खेले गए विश्वकप से अलग दस अन्य मैचों में चिली एक बार भी स्पेन से नहीं जीत पाया।
एडवर्डो वर्गाज ने मैच के 20वें मिनट में गोलकीपर और डिफेंडरों को छकाने के बाद चिली को बढत दिलाई। पहला हाफ समाप्त होने से दो मिनट पहले चिली की एक फ्री किक को स्पेन के गोलकीपर ठीक से क्लियर नहीं कर पाए और रिबाउंस पर मिली गेंद पर एरेंग्विज ने गोल दाग दिया।
विश्वकप में अब चिली और अस्ट्रेलिया को 3..2 से शिकस्त दे चुके हालैंड का मुकाबला सोमवार को साओ पाउलो में होगा। अंकतालिका में दोनों टीमों के छह..छह अंक हैं।
चैंपियन स्पेन आधे समय तक दो गोल से पिछडा
गत चैंपियन स्पेन बेहद निराशाजनक प्रर्दशन करते हुए चिली के खिलाफ विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मैच में बुधवार को आधे समय तक 0..2 से पिछड गया।
विश्व की नंबर एक टीम स्पेन को अपने खिताब बचाओ अभियान में टूर्नामेंट के पहले मैच में गत उपविजेता हालैंड से 1..5 से हार का सामना करना पडा था और अब चिली के खिलाफ पहले हाफ में 0..2 से पिछडने के बाद उस पर विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।
चिली ने दूसरी तरफ पहले हाफ में बेहतरीन खेल का नमूना पेश करते हुए स्पेन को 45 मिनट तक काबू में रखा और इस दौरान उसने दो गोल ठोक डाले। एडवर्डो वर्गाज ने मैच के 20वें मिनट में गोलकीपर और डिफेंडरों को छकाने के बाद चिली को बढत दिलाई। पहला हाफ समाप्त होने से दो मिनट पहले चिली की एक फ्री किक को स्पेन के गोलकीपर ठीक से क्लियर नहीं कर पाए और रिबाउंस पर मिली गेंद पर एरेंग्विज ने गोल दाग दिया।


Check Also

IPL 2020 आकाश चोपड़ा ने आइपीएल के 13वें सीजन के लिए केकेआर की बेस्ट प्लेइंग इलेवन का किया चयन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा इन दिनों लगातार आइपीएल को लेकर अपनी राय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *