Home >> Breaking News >> मीरपुर एकदिवसीय : बारिश ने मैच धोया, श्रृंखला भारत के नाम

मीरपुर एकदिवसीय : बारिश ने मैच धोया, श्रृंखला भारत के नाम


Rain Sports

मीरपुर (ढाका),एजेंसी-20 जून। भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों के बीच गुरुवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला गया सहारा कप का तीसरा एकदिवसीय मुकाबला रद्द हो गया। मुकाबले के दौरान तीन बार बारिश ने व्यवधान डाला। इस कारण सिर्फ 34.2 ओवरों का खेल सम्भव हो सका। भारत ने तीन मैचों की यह श्रृंखला 2-0 से जीत ली। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसकी शुरूआत खराब रही। उसने 8.3 ओवरों में तीन विकेट गंवाकर 13 रन बनाए थे कि बारिश आ धमकी। संक्षिप्त व्यवधान के बाद दोबारा खेल शुरू हुआ। इसके बाद भारत ने चार विकेट पर 37 रन बनाए थे कि 13वें ओवर की तीसरी गेंद के बाद बारिश आ धमकी।

इस बार काफी देर तक खेल रुका रहा। समय की भरपाई के लिए मैच को 40-40 ओवरों का कर दिया गया। भारत ने चेतेश्वर पुजारा (27) और कप्तान सुरेश रैना (25) की सम्भली हुई पारियों की मदद से 28.3 ओवरों में 100 रन पूरे किए।

पुजारा ने 63 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए जबकि कप्तान रैना ने 25 गेंदों पर तीन चौके लगाए। इन दोनों के आउट होने के बाद रिद्धिमान साहा ने 16 रनों की पारी खेली जबकि दूसरे मैच के हीरो स्टुअर्ट बिन्नी (नाबाद 25) इस दफे बल्ले से बहादुरी दिखाने को आतुर थे।

भारत हालांकि लगातार अंतराल पर विकेट गंवा रहा था। ऐसा लग रहा था कि भारत 100 रन भी नहीं बना पाएगा लेकिन बिन्नी ने 3 गेंदों पर चार चौके लगाते हुए टीम को 100 के पार पहुंचाया। स्कोर 34.2 ओवरों में नौ विकेट पर 119 रन था, तभी तीसरी बार बारिश आ धमकी।

इस बार बारिश ने काम खराब कर दिया। मैदान खेलने के लायक नहीं रहा। इसे देखते हुए मैच को रद्द कर दिया गया। भारत ने यह दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की। वैसे कुल मिलाकर पहले मैच को छोड़ दिया जाए तो भारतीय बल्लेबाजी इस मैच में नाकाबिलेतारीफ रही। दूसरे मैच में टीम 108 रन ही बना सकी थी।


Check Also

दिल्ली समेत कई इलाकों में बारिश के साथ ही तापमान में आई गिरावट…

गर्मी के बीच मौसम ने एक बार फिर अपना मिजाज बदल लिया है. राजधानी दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *